भाकपा माओवादी की हार्डकोर महिला नक्सली ममता हांसदा उर्फ झुमरी गिरफ्तार, कई मामले हैं दर्ज
Jamui News in Hindi

भाकपा माओवादी की हार्डकोर महिला नक्सली ममता हांसदा उर्फ झुमरी गिरफ्तार, कई मामले हैं दर्ज
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार महिला नक्सली के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक नक्सल मामले दर्ज हैं.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार महिला नक्सली के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक नक्सल मामले दर्ज हैं, जिसमें लखीसराय जिले का भी एक मामला शामिल है. जानकारी के अनुसार ममता (Mamta Hansda) बीते एक दशक से नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के साथ सक्रिय रही है.

  • Share this:
जमुई. सुरक्षाबलों ने सूचना के बाद सर्च अभियान चलाकर कई नक्सल कांड में शामिल महिला नक्सली ममता हांसदा (Mamta Hansda) उर्फ झुमरी उर्फ मैना को जमुई (Jamui) जिले के चन्द्रमंडीह इलाके के जंगल से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला नक्सली के खिलाफ जमुई और लखीसराय जिले के थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. चंद्रमण्डीह थाना (Chandramandi Police Station) इलाके की सतपोखरा, सीजुआ और हरला के जंगलों में चले सर्च अभियान में सीआरपीएफ और एसएसबी के साथ नक्सल ऑपरेशन सेल की टीम भी शामिल थी. गिरफ्तारी के बाद महिला नक्सली से पुलिस पूछताछ कर संगठन के बारे में और जानकारी ले रही है.

जानकारी के मुताबिक, ममता हंसदा उर्फ झुमरी नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की हार्डकोर महिला नक्सली है. कई नक्सल कांडों को अंजाम देने के बाद पुलिस की नजर से फरार ममता हांसदा नक्सली कमांडर मोतीलाल सोरेन की पत्नी बताई जा रही है. बताते चलें कि 13 साल से फरार चल रहे नक्सली कमांडर मोतीलाल सोरेन को पुलिस ने मई महीने में चकाई के राजाडूमर गांव से गिरफ्तार किया था. रविवार को सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए सर्च अभियान चलाकर सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली ममता को गिरफ्तार किया.

आधा दर्जन से अधिक नक्सल मामले दर्ज हैं
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार महिला नक्सली के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक नक्सल मामले दर्ज हैं, जिसमें लखीसराय जिले का भी एक मामला शामिल है. जानकारी के अनुसार ममता बीते एक दशक से नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के साथ सक्रिय रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चंद्रमण्डीह इलाके में एक फेरीवाले की हत्या कर शव के नीचे बम प्लांट कर पुलिस को निशाना बनाने की घटना में भी ममता शामिल थी. बताते चलें कि फेरी वाले के शव के नीचे रखे गए बम विस्फोट की घटना में चंद्रमण्डीह थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष घायल हुए थे.
लखीसराय जिले में भी हुए नक्सली वारदात में वो शामिल रही है


गिरफ्तारी के बारे में विज्ञप्ति जारी कर जमुई एसपी डॉ इनामुल हक मैगनु ने जानकारी दी है कि एएसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सीआरपीएफ और एसएसबी के साथ नक्सल आपरेशन सेल की टीम शामिल थी. उसमें महिला नक्सली ममता हांसदा उर्फ झुमरी उर्फ मैना को गिरफ्तार किया गया है. इसके खिलाफ जमुई जिले के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक नक्सल कांड दर्ज हैं. लखीसराय जिले में भी हुए नक्सली वारदात में वो शामिल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading