लाइव टीवी

जमुई के जंगल में नक्सलियों की 3 एकड़ में लगी अफीम की खेती CRPF ने की नष्ट
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: February 19, 2020, 11:07 PM IST
जमुई के जंगल में नक्सलियों की 3 एकड़ में लगी अफीम की खेती CRPF ने की नष्ट
अफीम की खेती को नष्ट करते जवान

जमुई के जंगल में नक्सलियों द्वारा कराई जा रही अफीम की तीन एकड़ जमीन में उगी फसल को सीआरपीएफ ने अभियान चलाकर नष्ट कर दिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:07 PM IST
  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने कार्रवाई करते हुए चकाई थाना इलाके के जंगल से नक्सलियों द्वारा लगवाई गई अफीम की फसल को नष्ट कर दिया है. नक्सल प्रभावित इलाके में लगभग 3 एकड़ में लगी अफीम की फसल को अभियान चलाकर अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने नष्ट किया है. अफीम की फसल की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की.

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को नक्सलियों द्वारा लगाई गई अफीम की खेती के खिलाफ की गई कार्रवाई में जहां सीआरपीएफ के जवान शामिल थे, वहीं जिला पुलिस के जवान भी मौजूद रहे. सूचना के बाद एसपी डॉ एनामुल हक मैगनु के निर्देश पर एसएसपी सुधांशु कुमार और झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के नेतृत्व में अभियान चलाकर यह कार्रवाई की गई है.

नक्सलियों द्वारा लगाए गए अफीम के फसल को पुलिस द्वारा नष्ट करने के मामले में मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि भाकपा माओवादियों के द्वारा जमुई जिला अंतर्गत चकाई थाना के बोंगी पंचायत के खूंटीटांड जंगल के नदी किनारे करीब 3 एकड़ जमीन पर अफीम की खेती कराई जा रही थी. जिसे जमुई पुलिस एवं सीआरपीएफ की मदद से नष्ट कराया गया है. उक्त इलाका नक्सल प्रभावित एरिया है. जहां पूर्व में पुलिस मुठभेड़ भी हो चुकी है. यह मुठभेड़ मार्च 2019 में हिंडला के पास हुई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर