जमुई: शादी में टूटे कोरोना के नियम, डांसर के ठुमकों पर पूरी रात बिना मास्क झूमी बारात

शादी में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, डांसर के साथ पूरी रात लगे ठुमके . 

शादी में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, डांसर के साथ पूरी रात लगे ठुमके . 

जमुई जिले के सोनो प्रखंड इलाके में हुई शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में डांसर के ठुमके लगते दिखे. इस दौरान वहां काफी भीड़ मौजूद रही. लोगों ने न तो मास्क का उपयोग किया और न ही आपस की दूरी का ख्याल रखा.

  • Share this:

जमुई. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शादी समारोह में 20 लोगों को ही शामिल होने का नियम है, लेकिन महामारी के इस दौर में लापरवाही जारी है. जमुई जिले के सदर अनुमंडल के सोनो प्रखंड इलाके में एक ऐसी ही लापरवाही की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वीडियो में शादी समारोह में डांसर के ठुमके लगते दिखे. इस दौरान वहां काफी भीड़ मौजूद रही. इस भीड़ के बीच लोगों में न तो मास्क का उपयोग होते दिखा और न ही आपस की दूरी का ख्याल रखा गया. बताया जा रहा है कि 22 मई की रात सोनो इलाके के कुहिला गांव में एक बारात खैरा इलाके से गई थी. जहां बारातियों के मनोरंजन का ख्याल नियमों को ताक पर रख किया गया.

हैरानी की बात है कि शादी और श्राद्ध समारोह में सरकार ने मात्र 20 लोगों को शामिल होने का नियम बनाया है.  वैसी स्थिति में स्थानीय सोनो पुलिस कार्रवाई उसी समय क्यों नहीं हुई. वहां रात भर डांसर के साथ वहां मौजूद बड़ी संख्या में भीड़ भी रात भर ठुमके लगाते दिख रही है. जानकारी के अनुसार जिले के खैरा थाना इलाके के देवपुर गांव से सोनो के कोहिला गांव में 22 मई की रात श्यामदेव यादव के घर बारात गई थी. लगभग डेड़ सौ की संख्या में बारात भी कई वाहनों में भर कर गई थी.

शादी समारोह में बड़ी संख्या में लोगों का शामिल होना और फिर बगैर आपस की दूरी और कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं. रात भर डांस देखने के लिए बड़ी भीड़ का वीडियो वायरल हुआ है. इस पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. इस मामले में जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि वीडियो की सत्यता की पड़ताल कर संबंधित लोगों पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. यह भी पता लगाया जा रहा है कि शादी के आयोजन की सूचना थाना में दी गई थी कि नहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज