सदर अस्पताल के स्ट्रेचर पर लेटी रही मरीज और एक साथ इलाज करते रहे डॉक्टर और तांत्रिक

जमुई जिले के खैरा थाना इलाके के घनवेरिया गांव के राम कुमार मोदी की बेटी डौली कुमारी को सांप ने डंस लिया था. सांप के डंसने से घायल लड़की को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 2:52 PM IST
सदर अस्पताल के स्ट्रेचर पर लेटी रही मरीज और एक साथ इलाज करते रहे डॉक्टर और तांत्रिक
जमुई सदर अस्पताल में महिला मरीज का इलाज करते तांत्रिक और डॉक्टर
News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 2:52 PM IST
बिहार के जमुई सदर अस्पताल (Jamui Sadar Hospital) से अंध विश्वास की जीती जागती तस्वीर सामने आई है. अस्पताल में जहां विज्ञान को मानते हुए मरीजों (Patient) का इलाज होता है वहीं अंधविश्वास का खुला खेल भी देखने को मिला. जमुई सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सांप के काटने (Snake Bite) से घायल एक लड़की का इलाज डाक्टर कर रहे थें तो वहीं दूसरी ओर उसका झाड़-फूंक भी हो रहा था. कई घंटे तक चिकित्सकों के इलाज के साथ-साथ झाड़-फूंक भी हुआ इसके बाद घायल लड़की को परिजन अस्पताल से निकाल कर झाड़-फूंक करवाने लेकर चले गए

सोने के दौरान लड़की को सांप ने काटा

जानकारी के अनुसार जिल के खैरा थाना इलाके के घनवेरिया गांव के राम कुमार मोदी की बेटी डौली कुमारी को रात मे सोये हालत में करैत सांप ने डंस लिया था. सांप के डंसने से घायल लड़की को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां चिकित्सकों ने लड़की का इलाज भी किया  लेकिन वहां बेरोक टोक एक शख्स अंधविश्वास का खेल भी खेलते रहा. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ओझा झाड़-फूंक करता रहा फिर बाद में लड़की का इलाज छोड़वा कर परिजन अस्पताल से कहीं दूसरे जगह झाड़-फूंक के लिए लेते चले गए.

डॉक्टरों ने दी सफाई

इस मामले में परिजनों का कहना था कि दवा के साथ दुआ मिले इस कारण झाड़-फूंक करवाया जा रहा है. सदर अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि परिवार वाले झाड़-फूंक करवा रहें हैं जबकि उसका इलाज यहां किया जा रहा है.

रिपोर्ट- केसी कुंदन

ये भी पढ़ें- कश्मीरी लड़कियों से शादी रचाकर बुरे फंसे बिहार के दो भाई
Loading...

ये भी पढ़ें- 5 सितंबर के शिक्षकों के आंदोलन से डरी नीतीश सरकार, लेटर जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...