Home /News /bihar /

everyone gets stunned to see stunts of the youth of jamui nodaa

जमुई की किउल नदी पर किलकारियां मारती है युवाओं की यह टोली, आप भी पढ़ें इनका कमाल

Stunt Group of Jamui: स्टंटबाजी कर जमुई के युवाओं की यह टोली अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के अलावा अपनी कलाबाजी से लोगों को आकर्षित करने के सपने देख रही है. इन्हें उम्मीद है कि इन्हें फिल्मों में भी काम मिलेगा. इन युवाओं को किउल नदी के पतनेश्वर घाट के पास पश्चिमी किनारे के खैरमा मोहल्ले में स्टंटबाजी करते देखा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. जमुई में लड़कों की एक ऐसी टोली भी है जो स्टंटबाजी की दुनिया में अपनी पहचान बनाने निकल पड़ी है. किउल नदी के किनारे बालू पर यहां लगभग एक दर्जन लड़के हर दिन स्टंटबाजी का अभ्यास करते हैं. शरीर को घुमाते हुए, उछलना- कूदना और फिर तरह-तरह की कलाबाजियां करते देख इन युवाओं को देख लोग हैरान रह जाते हैं. स्टंटबाजी कर युवाओं की यह टोली अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के अलावा अपनी कलाबाजी से लोगों को आकर्षित करने के सपने देख रही है. इन्हें उम्मीद है कि इन्हें फिल्मों में भी काम मिलेगा.

किउल नदी के पतनेश्वर घाट के पास पश्चिमी किनारे के खैरमा मोहल्ले की तरफ युवाओं की इस टोली को स्टंटबाजी करते देखा जा सकता है. इन युवा स्टंटबाजों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब चल रहे हैं. अब इसकी चर्चा पूरे जिले में होने लगी है.

देखें जमुई के युवाओं का हैरतअंगेज कारनामा

दरअसल 3 साल पहले खैरमा मोहल्ले के रमेश भारती मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने के बाद यूट्यूब से स्टंटबाजी सीखकर किउल नदी के किनारे रेत पर अभ्यास करने लगे. उसकी कलाबाजी से प्रभावित होकर और भी लड़के उनके साथ जुड़ने लगे. आज की तारीख में बंटी बिहारी, सागर संगम, डब्लू कुमार, रोहन कुमार, विनय, अतुल जैसे दर्जनों युवा इनके साथ लड़के स्टंट बाजी करने लगे हैं. खास बात है कि स्टंटबाजी में बेहतर कर रहे ये युवा गरीब महादलित परिवार से आते हैं. कड़ी मेहनत और लगन के भरोसे युवाओं की यह टोली बैक फ्लिप, कार्ट व्हील, फ्रंट फ्लिप, साइड फ्लिप, चीट गेनर जैसे स्टंट में माहिर हो चुकी है.

स्टंटबाज रमेश भारती ने बताया कि वह मार्शल आर्ट के खिलाड़ी हैं. वह कहते हैं कि स्टंटबाजी से शरीर तो चुस्त-दुरुस्त रहता ही है, साथ ही लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र तो बनते ही हैं, दिमाग भी चुस्त दुरुस्त रहता है. इसी टीम के स्टंटबाज युवा बंटी बिहारी ने बताया कि वे लोग चाहते हैं कि स्टंटबाजी में खूब नाम करें और इन्हें भी भविष्य में फिल्मों में काम करने का मौका मिले, हालांकि अभी सबसे बड़ा फायदा है कि इस कलाबाजी से वे लोग चुस्त-दुरुस्त और दिमागी तौर पर एक्टिव रहते हैं.

Tags: Bihar News, Jamui news, Mixed martial arts

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर