• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Jamui News: शादी के 5 महीने बाद ही विवाहिता की मौत, शव लेकर ससुराल में धरने पर बैठे मायकेवाले

Jamui News: शादी के 5 महीने बाद ही विवाहिता की मौत, शव लेकर ससुराल में धरने पर बैठे मायकेवाले

जमुई में शव के साथ प्रदर्शन करते मृतका के परिजन

जमुई में शव के साथ प्रदर्शन करते मृतका के परिजन

Jamui Crime News: बिहार के जमुई में हुई नवविवाहिता की हत्या के बाद से आरोपी ससुरालवाले फरार हैं. इस मामले में पश्चिम बंगाल में भी केस दर्ज किया गया है.

  • Share this:

जमुई. बेटी की संदेहास्पद मौत के बाद रोते बिलखते मां-बाप और गांव वाले शव को लेकर ससुराल में घर के आगे बैठकर कर कार्रवाई की मांग करने लगे. मायके से आये दर्जनों लोग जमुई पुलिस (Jamui Police) से कार्रवाई की मांग कर रहे थे. 20 साल की सोनी के मां-बाप को ये उम्मीद नहीं थी कि शादी के 5 महीने नहीं बीते और उनकी लाडली की मौत हो गई. नवविवाहिता के मायके वाले दहेज (Dowry) को लेकर उनकी बेटी की हत्या (Murder) कर देने का आरोप लगाया है. बेटी के ससुराल के घर के आगे शव के साथ धरने पर बैठे दर्जनों मायके वालों की बात सुनने 6 घंटे के बाद बरहट पुलिस पहुंची.

जमुई जिले के बरहट थाना इलाके के लकरा गांव की 20 साल की सोनी की शादी इसी साल दो मई को तेतरिया गांव के पिंटू कुमार से हुई थीय सोनी के माता- पिता अपने हैसियत के मुताबिक बेटी को दान दहेज भी दिया था लेकिन शादी के बाद से ही सोनी के माता-पिता से 5 लाख दहेज मांगी जा रही थी. किसी तरह से मजदूरी करने वाले सोनी के पिता रंजन मंडल ने एक महीने पहले 50 हजार रुपये दिये थे. नवविवाहिता सोनी कुछ दिन पहले से पश्चिम बंगाल के वर्धमान में अपने सास-ससुर और पति के साथ रह रही थी. बीते शनिवार को सोनी के पिता को यह सूचना मिली कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है लेकिन उनके पिता ने जब अपनी बेटी के शव को देखा तो वो मामला आत्महत्या का निकला.

पूरे परिवार ने इस मामले को हत्या बताते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस से गुहार लगाई और वहां दहेज हत्या को लेकर केस भी दर्ज कराया लेकिन ससुराल वाले पैसे और पहुंच की बदौलत मामले को रफा-दफा ना कर दें इसलिए सोनी का शव लेकर माता पिता और उसके मायके से आए दर्जनों लोगों ने रविवार को तेतरिया गांव के ससुराल में के घर में के सामने धरना दे दिया. काफी देर के बाद मौके पर बरहट पुलिस पहुंची और परिवार वालों को कार्रवाई का आश्वासन दिया. फिलहाल सोनी के ससुराल वाले सभी फरार हैं. सोनी के मायके वाले मांग कर रहे हैं कि इस मामले में बिहार में भी केस दर्ज हो.

इस मामले में एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने बताया कि मायके वाले ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस मामले में पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले में केस दर्ज कराई गई है. बंगाल पुलिस से जमुई पुलिस बात कर रही है. मायके वालों को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है. इस मामले में जमुई पुलिस जहां तक संभव होगी कार्रवाई करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज