Assembly Banner 2021

4 साल के 'कोरोना वॉरियर' ने जन्मदिन पर किया बड़ा काम, PM Cares में दिए 11 हजार रुपए

बर्थ के मौके पर बैंककर्मी को चेक सौंपता चार साल का कोरोना वारियर

बर्थ के मौके पर बैंककर्मी को चेक सौंपता चार साल का कोरोना वारियर

जमुई (Jamui) के इस चार साल के बच्चे प्रभात के पिता शहर के केकेएम कालेज में मनोविज्ञान विषय के प्राध्यापक (Professor) है. प्रधानमंत्री केयर्स फंड (PM Cares Fund) में राशि का चेक देने के बाद बच्चे के पिता नें बताया कि फिजूलखर्ची बंद कर इस समय लोगों को देश के साथ खड़ा होने की जरुरत है.

  • Share this:
जमुई. पूरा विश्व कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से लड़ रहा है वहीं देश के लोग कोरोनाकाल में मजबूती के साथ सरकार की मदद करने में भी लगे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर लोग पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में अपना योगदान भी दे रहें हैं. ऐसी ही एक मदद बिहार के जमुई (Jamui) से भी मिली है जहां चार साल के बच्चे ने अपने जन्मदिन पर कोरोना से लडने के लिए मदद करते हुए पीएम केयर्स फंड में 11 हजार रुपये की राशि का सहयोग दिया.

बर्थ डे पार्टी की बजाय दान करना समझा बेहतर

जमुई के इस बच्चे प्रभात कुमार के परिजनों ने इस साल जन्मदिन की पार्टी नहीं आयोजित करते हुए 11 हजार की राशि का चेक देकर पीएम की अपील का साथ दिया है. जमुई शहर के वीआईपी कॉलोनी के एक अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहने वाले चार साल के प्रभात ने कोरोना बंदी में अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम केयर्स फण्ड मर अपना सहयोग दिया है. अपने चौथे जन्मदिन के मौके पर राशि का चेक प्रभात कुमार नें बैंक मैनेजर को सौंपा.



पिता हैं कॉलेज के प्रोफेसर
बुधवार को दिन में बैंक मैनेजर को घर बुलाकर परिजनों ने बच्चे से राशि का चेक दिलवाते हुए इस संकट की घड़ी में अपनी भूमिका निभाई है. चार साल का के प्रभात के पिता जमुई के केकेएम कालेज में मनोविज्ञान विषय के प्राध्यापक है. प्रधानमंत्री केयर्स फंड में राशि का चेक देने के बाद बच्चे के पिता नें बताया कि फिजूलखर्ची बंद कर इस समय लोगों को देश के साथ खड़ा होने की जरुरत है.

लोगों से की अपील

प्रभात के पिता रणविजय सिंह ने बताया कि कोरोना से देश परेशान है ऐसे में महामारी के समय मे अपने खर्च को कम कर पीएम केयर्स फण्ड में सहयोग देने की जरूरत है. मौके पर मौजूद चेक लेने वाले बैंक मैनेजर अविनाश कुमार ने भी बच्चे और उसके परिवार के इस सहयोग की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे ही लोगों की तरह देश को मदद की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Covid-19: बिहार में कोरोना के पांच नए केस, 131 हुई मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- आंधी-तूफान से छह लोगों की मौत पर CM नीतीश कुमार ने जताई संवेदना, आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज