अपना शहर चुनें

States

मुठभेड़ के बाद हार्डकोर नक्सली प्रकाश राणा गिरफ्तार, मेड इन अमेरिका लिखा ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद

जमुई में हार्डकोर नक्सली से बरामद हथियार व अन्य सामान.
जमुई में हार्डकोर नक्सली से बरामद हथियार व अन्य सामान.

जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल (Jamui SP Pramod Kumar Mandal) ने बताया कि नक्सलियों का दस्ता इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे जिसको लेकर ही नक्सलियों का एक दस्ता चोरमारा जंगल मे जुटा था.

  • Share this:
जमुई. जिले के बरहट जंगल में सर्च अभियान के दौरान कोबरा के जवानों ने मुठभेड़ के बाद हार्डकोर नक्सली प्रकाश राणा (Hardcore Naxalite Prakash Rana) को गिरफ्तार कर लिया है. हार्डकोर नक्सली के पास से एक मेड इन अमेरिका लिखा एक ऑटोमेटिक पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस, एक वॉकी-टॉकी, दो पाइप बम के अलावा विस्फोटक समेत कई सामान को बरामद किया है. गिरफ्तार किए गए नक्सली प्रकाश राणा के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक नक्सली कांड दर्ज है. बताया जा रहा है कि बारहट के पैसराहा-चोरमारा जंगल मे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे, जिनके मंसूबे पर कोबरा के जवानों ने पानी फेर दिया.

मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि नक्सलियों का दस्ता इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे जिसको लेकर ही नक्सलियों का एक दस्ता चोरमारा जंगल मे जुटा था. इसकी सूचना पुलिस को मिली और फिर कोबरा के जवान और नक्सल सेल के लोगों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया. सर्च अभियान के दौरान नक्सली और कोबरा के जवान आमने-सामने हो गए फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. जिस दौरान कई नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए, लेकिन दस्ते का हेड हार्डकोर नक्सली प्रकाश राणा को खदेड़कर कर पकड़ लिया गया.





गिरफ्तारी के बाद मौके से मेड इन अमेरिका लिखा एक ऑटोमेटिक पिस्टल, छह जिंदा कारतूस, वॉकी टॉकी, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 2 पाईप बम, नक्सली पोस्टर बैनर समेत कई सामान बरामद किया गया. एसपी ने यह भी बताया कि बरामद किए गए वॉकी टॉकी से नक्सली सर्च अभियान के दौरान पुलिस के हर गतिविधि की सूचना का आपस में आदान-प्रदान करते हैं.
एसपी ने यह भी बताया कि बड़े घटना के अंजाम के फिराक में जुटे नक्सलियों के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद नक्सलियों का मनोबल गिरेगा. जिले के सभी थाना इलाकों में नक्सली गतिविधि को लेकर सभी पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज