लॉकडाउन में छूट मिलते ही बिहार में बढ़ी शराब की तस्करी, झारखंड बॉर्डर बना 'सेफ जोन'
Jamui News in Hindi

लॉकडाउन में छूट मिलते ही बिहार में बढ़ी शराब की तस्करी, झारखंड बॉर्डर बना 'सेफ जोन'
बिहार के जमुई से पकड़े गए शराब तस्कर

जमुई के उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि छूट मिलने के बाद झारखंड में शराब की दुकानें खुल जाने से शराब तस्करी के मामले में बढ़ोतरी होती दिख रही है जिसका परिणाम है कि बीते 3 दिनों में शराब तस्करी के दो मामले सामने आए हैं

  • Share this:
जमुई. लॉकडाउन (Lockdown 5.0) में छूट मिलने के साथ ही दूसरे प्रदेशों खासकर झारखंड (Jharkhand)  से शराब तस्करी एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है. तीन दिनों के भीतर जमुई में उत्पाद विभाग ने शराब तस्करी की दूसरी खेप को मंगलवार को पकड़ी. जमुई जिले के उत्पाद विभाग की टीम ने शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोनो के बटिया के पास से एक बोलेरो के तहखाने में छिपाकर ले जाया जा रहा भारी मात्रा मे शराब को बरामद किया है. इस कार्रवाई के दौरान शराब से लदे बोलेरो के चालक ने उत्पाद विभाग के वाहन को चकमा देकर फरार होने की नाकाम कोशिश की.

गिरीडीह से बेगूसराय जा रही थी खेप

बोलेरो के तहखाने में 30 कार्टन विदेशी शराब रखे गए थे. विदेशी शराब की यह खेप झारखंड के गिरिडीह से बेगूसराय जा रही था. कार्रवाई में दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. बीते 31 मई की रात जमुई जिले के उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक पर लदा 129 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया था जिसका बाजार मूल्य लगभग 13 लाख के आसपास बताई गई थी. ट्रक पर लोड शराब की खेप झारखंड के पलामू से बिहार का मोकामा जा रही थी इस दौरान ट्रक चालक झारखंड के पलामू निवासी अमित कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था.



उत्पाद विभाग की गाड़ी को बनाया निशाना



मंगलवार को हुई कार्रवाई के दौरान शराब लदी गाड़ी के बेखौफ चालक ने उत्पाद विभाग के वाहन को टक्कर मार दी जिससे विभाग का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और उसपर सवार लोग बाल-बाल बच गए. मंगलवार को बरामद की गई विदेशी शराब की कीमत लगभग तीन लाख बताई जा रही है.

बढ़ाई गई चौकसी

जमुई के उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि छूट मिलने के बाद झारखंड में शराब की दुकानें खुल जाने से शराब तस्करी के मामले में बढ़ोतरी होती दिख रही है जिसका परिणाम है कि बीते 3 दिनों में शराब तस्करी के दो मामले सामने आए हैं जिसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब गिरफ्तार के साथ तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं. लॉक डाउन के बाद शराब तस्करी के बढ़ते मामले को देख उत्पाद विभाग की टीम कार्रवाई में जुट गई है. शराब माफियाओं के बारे में जानकारी लेकर आगे लगातार कार्रवाई चलेगी.

ये भी पढ़ें- VIDEO: सिर है या चट्टान, 1 मिनट में लोहे के 24 सरिया मोड़कर गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

ये भी पढ़ें- Lockdown ने बना दी जोड़ी: 3 फीट के दूल्हे की हुई ढाई फीट की दुल्हन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading