Home /News /bihar /

बिहार: पंचायत चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए झारखंड से मंगवाये जा रहे स्प्रिट, 2 दिन में 6000 लीटर जब्त

बिहार: पंचायत चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए झारखंड से मंगवाये जा रहे स्प्रिट, 2 दिन में 6000 लीटर जब्त

गुरुवार को पुलिस ने झारखंड से जा रही स्प्रिट की बड़ी खेप को जब्त किया.

गुरुवार को पुलिस ने झारखंड से जा रही स्प्रिट की बड़ी खेप को जब्त किया.

Bihar News: बिहार में पंचायत चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए धंधेबाज झारखंड से स्प्रिट मंगा रहे हैं. इससे अवैध रूप से शराब तैयार कर परोसा जा सके.

जमुई. बिहार में पूर्ण तरीके से शराबबंदी है. इस कानून को धरातल पर उतारने के लिए लगातार कार्रवाई भी की जा रही है. बावजूद इसके अवैध शराब के धंधेबाज और तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. बीते 4 दिनों के अंदर झारखंड से जमुई के रास्ते बिहार के दो अलग-अलग जिलों में जा रहे बड़ी मात्रा में स्प्रिट की दो खेप को बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए धंधेबाज स्प्रिट को मंगा रहे हैं. इससे अवैध रूप से शराब बना सके.

जमुई जिले के चकाई थाना पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए गिरिडीह चकाई सड़क मार्ग पर एक लाइन होटल के पास खड़े एक ट्रक से 28 सौ लीटर स्प्रिट बरामद किया. पटना से आए मद्य निषेध विभाग की ओर से चकाई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक में बोरे के नीचे छिपाकर रखे गए गैलन भरे स्प्रिट बरामद किये. स्प्रिट की खेप झारखंड के धनबाद से मोतिहारी ले जाई जा रही थी. मद्य निषेध विभाग के आईजी अमृतराज को इस बात की जानकारी मिली थी. इस दौरान ट्रक पर सवार पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया गया.

बताते चलें कि बीते 17 अक्टूबर को भी जमुई जिले के चंद्रमंडीह थाना इलाके में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 36 सौ लीटर स्प्रिट बरामद किये गये. ट्रक पर गैलन में लादे गए यह स्प्रिट का खेप झारखंड के धनबाद से छपरा जाने वाला था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने वह कार्रवाई की थी.

इस दोनों मामले में ये बात सामने आई है कि पंचायत चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए अवैध शराब निर्माण के लिए ये स्पिरिट झारखंड से तस्करी कर मंगाए गए थे. बरामद किए गए स्प्रिट की कीमत लाखों में बताई जा रही है.

जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि शराबबंदी कानून को पालन कराने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिसका नतीजा है कि बीते 4 दिनों में जमुई के रास्ते झारखंड से ले जाए जा रहे स्प्रिट की दो खेप को पकड़ा गया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार वर्तमान में पंचायत चुनाव को लेकर शराब की मांग को लेकर धंधेबाज सक्रिय होते दिख रहे हैं.

Tags: Bihar News, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर