Home /News /bihar /

एलएलबी, बीबीए कर आरओ वाटर प्यूरीफायर कंपनी का स्टार्टअप बनाया, अब बना पंचायत का मुखिया

एलएलबी, बीबीए कर आरओ वाटर प्यूरीफायर कंपनी का स्टार्टअप बनाया, अब बना पंचायत का मुखिया

एलएलबी, बीबीए करनेवाले युवा उद्यमी सत्यम अब मुखिया बनकर लोगों की सेवा करेंगे.

एलएलबी, बीबीए करनेवाले युवा उद्यमी सत्यम अब मुखिया बनकर लोगों की सेवा करेंगे.

Bihar Panchayat Elections: पढ़ाई के बाद सत्यम पटना और बेगूसराय में दो प्लांट लगाकर अपनी कंपनी का वाटर प्यूरीफायर मशीन बना रहे थे. लेकिन, उच्चस्तरीय पढ़ाई पूरी करने के बाद युवा उद्यमी को गांव के लोगों ने ही मुखिया का प्रत्याशी बनाया. अब वह चुनाव भी जीत गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. पंचायत चुनाव में मैदान में उतरे पढ़े-लिखे प्रत्याशियों पर भी मतदाता खूब विश्वास दिखा रहे हैं. ऐसा ही जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के कोलहना पंचायत में सामने आया. यहां पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतगणना के बाद जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के कोलहना पंचायत का एक प्रत्याशी जो इंटीग्रेटेड कोर्स के साथ एलएलबी और बीबीए कर चुका है, उस पर मतदाताओं ने भरोसा जताया है. गाजियाबाद के मेवाड़ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से एलएलबी और बीबीए करने वाले 25 साल के सत्यम कुमार मुखिया बन गए हैं. दरअसल सत्यम के पिता पूर्व में मुखिया का चुनाव लड़ते आ रहे हैं, लेकिन पिता की हत्या हो जाने के बाद सत्यम अपना खुद का स्टार्टअप छोड़ चुनावी मैदान में उतर गए और मतदाताओं ने उन्हें मुखिया चुन लिया.

पढ़ लिखकर कुछ बड़ा करने की सोच रखने वाले सत्यम कुमार इंटीग्रेटेड कोर्स के तहत कानून की पढ़ाई के साथ मैनेजमेंट में भी स्नातक कर चुके हैं. यही नहीं स्नातक करने के बाद सत्यम खुद का एक स्टार्टअप भी शुरू किया जहां आरओ वाटर प्यूरीफायर मशीन तैयार होती है.

पढ़ाई के बाद सत्यम पटना और बेगूसराय में दो प्लांट लगाकर अपनी कंपनी का वाटर प्यूरीफायर मशीन बना रहे थे. लेकिन, उच्चस्तरीय पढ़ाई पूरी करने के बाद युवा उद्यमी को गांव के लोगों ने ही मुखिया का प्रत्याशी बनाया. अब वह चुनाव जीत चुके हैं. बता दें कि सत्यम के पिता निरंजन कुमार सिंह मुखिया चुनाव लड़ चुके हैं, पिछले चुनाव में सत्यम ले पिता को हार का मुंह देखना पड़ा था. फिर बाद में चुनावी रंजिश में ही सत्यम के पिता की हत्या कर दी गई थी.

मुखिया के पद पर निर्वाचित होने के बाद सत्यम कुमार ने बताया कि वह इंटीग्रेटेड कोर्स के साथ एलएलबी और बीबीए कर चुका है. वाटर प्यूरीफायर कंपनी का मालिक भी है. पिता की हत्या के बाद गांववालों ने ही मुखिया का चुनाव लड़ने के लिए बोला जिसके बाद वह चुनाव मैदान में उतरा और जनता ने भरोसा को कायम रखा. जीत के बाद उन्होंने कहा कि अब मेरी इच्छा है कि गांव और पंचायत के लोगों की सेवा करुं. इलाके में जो भी विकास का कार्य संभव होगा वह करुंगा.

Tags: Bihar election, Bihar News, Election commission, Jamui news, Panchayat, Panchayat election, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर