लाइव टीवी

जमुई के एथलीट रोहित ने 65वें स्कूल गेम्स में किया कमाल, राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: December 15, 2019, 9:13 PM IST
जमुई के एथलीट रोहित ने 65वें स्कूल गेम्स में किया कमाल, राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल
जमुई के एथलीट रोहित सिंह ने 65वें स्कूल गेम्स में सिल्वर मेडल जीता.

नेशनल स्कूल गेम्स (National School Games) एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बिहार के जमुई (Jamui) जिले के एक खिलाड़ी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. पंजाब में हुई इस प्रतियोगिता की जेवलिन-थ्रो स्पर्धा में जमुई के रोहित सिंह (Athlete Rohit Singh) ने दूसरा स्थान लाकर सिल्वर मेडल जीता.

  • Share this:
जमुई. बिहार (Bihar) की खेल प्रतिभाएं देशस्तर पर किसी भी राज्य के खिलाड़ियों से पीछे नहीं हैं. इसका ताजा उदाहरण जमुई (Jamui) जिले के एक एथलीट ने दिखाया है. राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जमुई के रोहित सिंह (Athlete Rohit Singh) ने सिल्वर मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. जमुई के एक छोटे से गांव से आने वाले रोहित सिंह ने 65वें नेशनल स्कूल गेम्स (National School Games) में जेवलिन-थ्रो की स्पर्धा में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है. पंजाब के संगरूर में हो रही इस प्रतियोगिता में रोहित सिंह के प्रदर्शन से जिले के सभी खेल प्रेमी काफी खुश हैं.

11 से 15 दिसंबर तक स्पर्धा
जमुई के सदर प्रखंड के गांव सोनपे का रहने वाला स्कूली छात्र रोहित कुमार सिंह ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाया है. जेवलिन-थ्रो में दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया. 11 से 15 दिसंबर तक हुए 65वें नेशनल स्कूल गेम एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रोहित ने 67.77 मीटर दूर तक भाला फेंक कर यह कारनामा दिखाया. इससे पहले राज्यस्तर पर कई प्रतियोगिताओं में भी रोहित बेहतरीन प्रदर्शन कर चुका है.

पिता हैं होमगार्ड के जवान

एथलीट रोहित रोहित सिंह की सफलता से जिले के लोग खुश हैं. रोहित के पिता रामदेव सिंह होमगार्ड जवान हैं, जबकि मां मंजू देवी गृहणी है. राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में बेटे के इस प्रदर्शन पर माता-पिता का कहना है कि शुरू से ही उसका खेल के प्रति लगाव रहा है. बच्चे में यह लगाव देख माता-पिता ने भी इसे बढ़ावा दिया, जिसका नतीजा है कि आज उसने राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया. जिले के एथलीट सूरज कुमार आशुतोष ने बताया कि रोहित के प्रदर्शन का असर जिले के दूसरे खिलाड़ियों पर भी पड़ेगा. छोटे शहर और गांव से आने वाले खिलाड़ियों का इससे उत्साह बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें -

तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी पर लगाया मारपीट कर घर से निकालने का आरोपCAB पर बिफरे प्रशांत किशोर बोले- बिहार में NRC लागू नहीं करेंगे नीतीश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 9:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर