पुणे में आयोजित खेलो इंडिया में जमुई के दो एथलीटों ने दिखाए दम

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जमुई की अंजनी कुमारी और सुदामा कुमार यादव ने एक-एक कांस्य पदक अपने नाम करते हुए जमुई और बिहार का नाम रोशन किया.

News18 Bihar
Updated: January 13, 2019, 7:20 PM IST
पुणे में आयोजित खेलो इंडिया में जमुई के दो एथलीटों ने दिखाए दम
अंजनी कुमारी
News18 Bihar
Updated: January 13, 2019, 7:20 PM IST
महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 में जमुई जिले के दो एथलीटों ने अपना दम दिखाते हुए यह बता दिया है कि इस जिले मे भी खेल प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. जिले के दो एथलीटों अंजनी कुमारी और सुदामा कुमार यादव ने जेबलिन थ्रो में तीसरा स्थान पाते हुए कांस्य पदक अपने-अपने नाम किया है.

पुणे के छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जहां पूरे देश के खिलाडी शामिल हुए. वहीं, अंजनी कुमारी और सुदामा कुमार यादव ने बिहार के तरफ से खेलते हुए एक-एक कांस्य पदक अपने नाम करते हुए जमुई और बिहार का नाम रोशन किया.



रविवार को अंजनी कुमारी ने अंडर-21 आयु वर्ग में जेबलिन थ्रो की प्रतियोगिता में खेलते हुए तीसरा स्थान पाते हुए कांस्य पदक हासिल करते हुए अपना दम दिखाया है. वहीं खेलो इंडिया यूथ गेम्स में ही 10 जनवरी को जमुई के सुदामा ने अंडर 17 आयु वर्ग में जेबलिन थ्रो प्रतियोगिता में ही तीसरा स्थान पाते हुए कांस्य पदक पाने में सफलता पाई थी.

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में दोनों खिलाडियों के प्रदर्शन से जमुई जिले के जिले के लोगों और खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है. अंजनी कुमारी और सुदामा जिले के ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं. इससे पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों ने कई एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करते हुए कई मेडल जीत चुके हैं.

बताते चलें कि 9 से 13 जनवरी तक केंद्र सरकार के खेल एवं युवा मंत्रालय के द्वारा खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रतियोगिता पूणे में आयोजित की जा रही है. (केसी कुंदन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

गया हत्याकांड: जानिए क्या कहती है पुलिस की 'थ्योरीऔर क्यों उठ रहे हैं इस पर सवाल
Loading...

गया हत्याकांड: हड़ताल पर 45 हजार बुनकर, करोड़ों रुपये का रोज हो रहा नुकसान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार