लाइव टीवी

जमुई में हथियार समेत पकड़ा गया नक्सली कमांडर, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: November 4, 2019, 11:54 AM IST
जमुई में हथियार समेत पकड़ा गया नक्सली कमांडर, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश
जमुई में पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली

कैलाश रजक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने बताया है कि नक्सली सब जोनल कमांडर के खिलाफ आईपीसी और यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज है.

  • Share this:
जमुई. बिहार की जमुई (Jamui) जिला पुलिस और सुरक्षा बलों ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए झाझा इलाके से भी एक नक्सली (Naxal) को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए नक्सली का नाम कैलाश रजक बताया गया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक राइफल, एक मैगजीन और सात जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. पुलिस के अनुसार कैलाश रजक 2013 से ही नक्सली संगठन (Naxal Activity) में सक्रिय रूप से काम कर रहा है.

सिद्धू कोड़ा का खास है कैलाश

कैलाश रजक के बारे में बताया जा रहा है कि वह नक्सली संगठन का एक ओहदेदार सदस्य है जो नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा का खास सहयोगी भी है. गिरफ्तार कैलाश रजक वर्तमान में नक्सली संगठन का सब जोनल कमांडर है जो जमुई जिले के झाझा-लक्ष्मीपुर-गिद्धौर इलाके में सक्रिय रहते आ रहा है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सली बीते दिनों लखीसराय जिले के मनियारा जंगल मे पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में भी शामिल था. गिरफ्तार नक्सली कैलाश रजक को बाद में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

कई मामलों में थी तलाश

कैलाश रजक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने बताया है कि नक्सली सब जोनल कमांडर के खिलाफ आईपीसी और यूएपीए एक्ट के तहत मामला दर्ज है. गिरफ्तार अभियुक्त कैलाश रजक को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ करेगी. जमुई जिला पुलिस और सुरक्षा बल जिले में लगातार नक्सली संगठन और नक्सली नेता और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करते आ रहे हैं जिसका परिणाम है कि बीते 31अक्टूबर को भी जमुई जिले के चकाई थाना इलाका गोविंदपुर जंगल से नक्सली संगठन के दो सहयोगी को गिरफ्तार किया गया था.

पहले भी हुई थी गिरफ्तारी

बीते 31अक्टूबर को भी जमुई जिले के चकाई थाना इलाका गोविंदपुर जंगल से नक्सली संगठन के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था जिनमें पंचू अंसारी भी शामिल था. पंचू अंसारी पर नक्सल मामले को लेकर चकाई थाना दो मामल दर्ज है. चकाई थाना के गोविंदपुर जंगल से गिरफ्तार दोनों नक्सली, नक्सली संगठन के हार्डकोर नक्सली मंटू यादव के सहयोगी बताए गए थे जो नक्सली संगठन के लिए लेवी वसूलने का काम मुख्य रूप से करते थे. उनके पकड़े जाने की पुष्टि झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने गिरफ्तारी के बाद की थी.
Loading...

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव से लेकर राम मंदिर के मुद्दे तक जानें नीतीश कुमार के सामने हैं कौन-कौन सी चुनौतियां

ये भी पढ़ें- शूटआउट @ पटना: जिस्मफरोशी के धंधे को लेकर दो युवकों को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...