बिहार: महुलिया टांड और झाझा जीआरपी हमले का आरोपी इनामी नक्सली सिद्धू कोड़ा पुलिस के हत्थे चढ़ा

पुलिस को पिछले करीब 10 सालों से नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा की तलाश थी
पुलिस को पिछले करीब 10 सालों से नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा की तलाश थी

जमुई में सुरक्षा बलों ने कुख्यात नक्सलियों सिद्धू कोड़ा (Naxali Siddhu Koda) और मो इलियास हेम्बरम को गिरफ्तार कर लिया है. एक लाख से अधिक के इनामी नक्सली सिद्धू कोड़ा के पास से एक एके 47 और एक इंसास राईफल बरामद की गई है.

  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई (Jamui) में सुरक्षा बलों ने कार्यवाही करते हुए नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बड़े नेता सिद्धू कोड़ा को बिहार झारखंड सीमा क्षेत्र से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. वहीं जिले के चकाई इलाके से एक और नक्सली मो इलियास को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा पर 1 लाख रुपये से ऊपर का इनाम होने की बात बताई जा रही है. सिद्दू कोडा नक्सली संगठन के गुरिल्ला दस्ता का लेफ्टिनेंट जनरल बताया जा रहा है. कोड़ा के पास से एक एके 47 राइफल, एक इंसास राइफल समेत 3 हथियारों के साथ कारतूस को भी बरामद किया गया है.

SP ने की गिरफ्तारियों की पुष्टि
नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा जमुई जिले के चकाई के निहालडीह का जबकि इलियास हेम्बरम भी चकाई इलाके के रहने वाला है. सिद्धू कोड़ा को सुरक्षाबलों और एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. एसपी डॉ इनामुल हक ने इन गिरफ्तारियों की पुष्टि करते हुए कहा है कि ये कार्रवाई मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर की गई है.

इन वारदातों का आरोपी रहा नक्सली सिद्धू कोड़ा
>> जमुई नवादा सीमा इलाके के महुलिया टांड में पुलिस पर हमला. इस वारदात में 11 जवान शहीद हुए थे. इस वारदात के दौरान नक्सलियों ने पुलिस बल के हथियार भी लूट लिये थे.


>> जमुई के सोनो थाना पुलिस बल पर हमला जिसमे 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे.
>> जमुई जिले के झाझा जीआरपी स्टेशन पर हमला, जिसमें कई जवान शहीद हुए और उनके हथियार लूट लिये गए थे.
>> कोड़ा खैरा इलाके के लखारी में पुलिस बल के साथ मुठभेड़ में शामिल था जिसमे सीआरपीएफ के असिस्टेन्ट कमांडेंट हीरा कुमार झा शहीद हो गए थे
>> सिद्धू कोड़ा खैरा प्रखंड कार्यालय को विस्फोट का भी आरोपी है.

ये भी पढ़ें -
मुसलमान न होते तो मिसाइल मैन और अबुल कलाम जैसे लोग कहां से मिलते: शाहनवाज हुसैन
पुलिसकर्मियों पर फिर भड़के मंगल पांडे, बोले- 'ऐसे कोई ठेलता है क्या?'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज