जमुई के जंगलों से पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी, हत्या समेत कई कांडों में थी पुलिस को तलाश
Jamui News in Hindi

जमुई के जंगलों से पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी, हत्या समेत कई कांडों में थी पुलिस को तलाश
बिहार के जमुई से गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली

जमुई (Jamui) के एसडीपीओ (SDPO) राम पुकार सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर एसएसबी (SSB) और जिला पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में भाकपा माओवादी संगठन के एक नक्सली की गिरफ्तारी किया है जिसकी तलाश हत्या के मामले में भी थी.

  • Share this:
जमुई. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच जमुई जिले में पुलिस ने लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई (Anti Naxal Operation) भी तेज कर रखी है. गुरुवार की सुबह एसएसबी (SSB) ने खैरा पुलिस की मदद से कार्रवाई करते हुए इलाके के जंगल से हार्डकोर नक्सली बिहारी मांझी को सर्च अभियान चला कर गिरफ्तार किया है.

हत्या समेत कई मामलों में थी तलाश

गिरफ्तार नक्सली खैरा इलाके के ही जनकपुरा का रहने वाला है जो की नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बड़े कमांडर अरविंद यादव और पिंटू राणा का खास सहयोगी बताया गया है. गिरफ्तार किए गए नक्सली की हत्या समेत कई नक्सल मामलों को लेकर पुलिस को तलाश थी. बीते 2018 में जनकपुरा गांव में नक्सलियों ने गांव के रीतलाल यादव की हत्या उसके घर पर हमला करते हुए गोली मार कर की थी. उस हत्याकांड में भी बिहारी मांझी अभियुक्त था.



एक सप्ताह के दौरान दूसरी बड़ी कामयाबी
गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ कर नक्सलियों के और भी राज खोलने में जुट गई है. बीते 24 अप्रेल को भी लॉकडाउन के दौरान ही पुलिस ने जिले के चंद्रमंडीह इलाके के सपहा जंगल से हार्डकोर महिला नक्सली रीना कोड़ा को भी गिरफ्तार किया था. लॉकडाउन के दौरान जहाx लोग महामारी से बचने के लिए घरों में कैद हैं वही जमुई जिले के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान लगातार चल रहा है जिसका नतीजा है कि सप्ताह के भीतर पुलिस ने दूसरे हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.

ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली सफलता

गिरफ्तारी के इस मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ राम पुकार सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर एसएसबी और जिला पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में भाकपा माओवादी संगठन के एक नक्सली की गिरफ्तारी किया है जिसकी तलाश हत्या के मामले में भी थी. नक्सली से पूछताछ कर और भी जानकारी ली जा रही है जिसके बाद खैरा इलाके में सर्च अभियान और भी तेज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी में मिले 4 पॉजिटिव केस, बिहार में 407 हुई कोरोना के मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- दानापुर समेत 4 अस्पतालों को रेलवे ने कोरोना से लड़ाई के लिए बनाया हाईटेक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज