जमुई में 55 लाख की शराब जब्त, Lockdown से पहले मुजफ्फरपुर में होनी थी सप्लाई
Jamui News in Hindi

जमुई में 55 लाख की शराब जब्त, Lockdown से पहले मुजफ्फरपुर में होनी थी सप्लाई
जमुई में पुलिस द्वारा जब्त किया गया शराब से भरा ट्रक

जमुई पुलिस ने इस कार्रवाई में दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया है, जिनका नाम सिमरनजीत सिंह और गुरुदेव सिंह बताया गया है. दोनों पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं.

  • Share this:
जमुई. कोरोनाकाल में जहां लोग संक्रमण के भय से घरों में कैद हैं, लॉकडाउन (Lockdown) लगाकर नियम का पालन कर जान बचाने की बात कही जा रही है वहीं झारखंड से जमुई (Jamui) के रास्ते बिहार में शराब की तस्करी भी तेजी से हो रही है. बुधवार को पुलिस की विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए ट्रक पर लदा लाखों रुपये का 548 कार्टन विदेशी शराब (Illegal Liquor) बरामद किया है. एसपी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि चन्द्रमंडीह इलाके में हुई इस कार्रवाई में दो धंधेबाज भी गिरफ्तार किये गए हैं.

दो धंधेबाज गिरफ्तार

जमुई जिले के चन्द्रमंडीह थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक 12 चक्के वाले ट्रक पर से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. जब्त किए गए ट्रक पर 548 कार्टन विदेशी शराब लोड था जो झारखंड से बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था. बाजार में बरामद शराब की कीमत लगभग 55 लाख बताई जा रही है. कार्रवाई में पुलिस ने दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है, जिनका नाम सिमरनजीत सिंह और गुरुदेव सिंह बताया गया है जो कि पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं.



पुलिस को पहले ही मिल गई थी सूचना
गिरफ्तार दोनों शख्स ट्रक के चालक और खलासी हैं. जानकारी के अनुसार शराब तस्करी के खिलाफ काम करने वाली पुलिस की विशेष टीम को लाखों रुपए के शराब की खेप आने की सूचना मिली थी. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर जमुई पुलिस ने यह सफलता चंद्रमण्डीह थाना इलाके के विशनपुर गंगटी के पास से प्राप्त की.

एसपी बोले

एसपी डॉक्टर इनामुल हक मैग्नु ने बताया है कि सूचना के आधार पर पुलिस ने यह सफलता हासिल की है. फिलहाल झारखंड के रास्ते हो रहे शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस का ये अभियान लगातार जारी रहेगा. मालूम हो कि बिहार का जमुई जिला झारखंड से सीमावर्ती है. इस इलाके तस्कर हमेशा से बिहार में शराब लाने की कोशिश करते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading