Home /News /bihar /

jawahar navoday vidyalay students protested over poor food quality of school canteen nodmk8

सड़क पर उतरे जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र, कैंटीन के खाने को लेकर किया बवाल व नारेबाजी

स्कूल के कैंटीन के खराब खाना को लेकर नवोदय विद्यालय के छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है

स्कूल के कैंटीन के खराब खाना को लेकर नवोदय विद्यालय के छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है

Bihar News: जमुई के बरहट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के कई छात्र कैंटीन के खाने की खराब क्वालिटी को लेकर शनिवार की रात से भूख हड़ताल पर थे. रविवार को लगभग ढाई किलोमीटर पैदल चल कर छात्रों का समूह थाना पहुंचा और वहां स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया

अधिक पढ़ें ...

जमुई. बिहार के जमुई (Jamui) जिले के बरहट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रविवार को दर्जनों छात्र नवोदय विद्यालय से पैदल चल कर बरहट थाना पहुंचे और अपने हाथों ने तिरंगा व प्रिंसिपल के विरोध में नारे लिखे कागज को लेकर विरोध-प्रदर्शन और नारेबाजी की. बाद में बरहट थाना पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ और छात्र स्कूल वापस लौटने पर राजी हुए.

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के कई छात्रों ने कैंटीन में मिलने वाले खाना को खराब बताते हुए शनिवार की रात से भूख हड़ताल पर हैं. प्रदर्शनकारी छात्रों ने नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल और शिक्षक पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए स्कूल के कैंटीन में अनियमितता की बात कही है. रविवार की दोपहर दर्जनों की संख्या में नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र लगभग ढाई किलोमीटर पैदल चल कर स्कूल परिसर से बरहट थाना पहुंचे. इस दौरान रास्ते में छात्र अपने हाथों में तख्ती थाम कर नारेबाजी करते रहे. प्रिंसिपल के खिलाफ नारा लगाते हुए यह सभी छात्र थाना के समक्ष (सामने) आधे घंटे तक हंगामा करते रहे. बाद में थाना अध्यक्ष ने छात्रों की बात सुनी और उन्हें शांत करवाते हुए वापस स्कूल लेकर गईं जहां पुलिस ने स्कूल के शिक्षकों से बातचीत करते हुए मामला शांत कराया. तब छात्रों ने कैंटीन में जाकर खाना खाया.

बताया जा रहा है कि खाने की खराब क्वालिटी को लेकर कई छात्र शनिवार की रात से भूख हड़ताल पर थे. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ थाना पहुंचे छात्रों ने प्रिंसिपल पर आरोप लगाया कि उनके लिए आतंकवादी और देशद्रोही जैसे शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि स्कूल के एक शिक्षक के द्वारा छात्रों के लिए जातिसूचक शब्द भी इस्तेमाल किए जाते हैं. थाना पहुंचे दर्जनों छात्रों ने पुलिस को लिखित आवेदन भी दिया.

मामला पुलिस के पास जाने के बाद थाना अध्यक्ष खुद छात्रों को लेकर स्कूल पहुंचे और समझाने-बुझाने के बाद उन्हें कैंटीन में खाना खिलाया गया.

वहीं, इस मामले में स्कूल के प्रभारी प्राचार्य एस.के सिंह ने बताया कि स्कूल के कुछ छात्रों ने नाराजगी जताते हुए खाना खाने से मना कर दिया था. स्कूल प्रबंधन पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार है. कोई भी शिक्षक या प्रिंसिपल किसी छात्र के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल नहीं करता.

Tags: Bihar News in hindi, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर