• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • आकाश से मौत बनकर गिरी बिजली, मां-बेटे समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत

आकाश से मौत बनकर गिरी बिजली, मां-बेटे समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत

बीते दो हफ्ते के दौरान बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 125 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीते दो हफ्ते के दौरान बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 125 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आकाशीय बिजली गिरने की ये घटना जमुई के खैरा, झाझा और झाझा इलाकों की हैं. मरने वालों में मां-बेटे भी शामिल हैं जो खेत से फसल तोड़ने के दौरान इस हादसे का शिकार हुए.

  • Share this:
जमुई. मंगलवार को अचानक बदले मौसम के साथ तेज बारिश के दौरान वज्रपात (Lightning Strike) से जमुई (Jamui) जिले में अलग-अलग तीन जगहों पर चार लोगों की मौत हो गई. खैरा इलाके में मां-बेटे की मौत मौके पर ही उस वक्त हो गई जब दोनों अपने खेत में मूंग की फसल तोड़ रहे थे. दूसरी तरफ जिले के झाझा इलाके में एक महिला और चकाई में एक युवक की मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही चार मौत के बाद सभी परिवार वालों के बीच मातम छा गया है.

खेत में तोड़ रहे थे मूंग की फसल

मिली खबर के मुताबिक जमुई जिले के खैरा प्रखंड इलाके के रायपुर पंचायत के जलजोगा गांव के रहने वाले महेन्द्र यादव की पत्नी अझोलवा देवी जिसकी उम्र लगभग 50 साल और उसका बेटा मंटू यादव जिसकी उम्र लगभग 25 साल थी. दोनों अचानक हुए वज्रपात के शिकार हो गए और दोनों की मौत झुलसने से मौके पर ही हो गई. दोनो मां और बेटा घर के पास ही एक खेत में लगी मूंग की फसल को तोड़ रहे थे. इसी दौरान अचानक मौसम बदला और बारिश के साथ आसमान से गिरे आकाशीय बिजली के कारण दोनों की मौत हो गई.

झाझाा और चकाई में भी दो की मौत

वज्रपात की दूसरी घटना में झाझा थाना इलाके के धमना पंचायत के गोविंदपुर गांव की रहने वाली 35 वर्षीय फूलन देवी की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार महिला हादसे की शिकार तब हो गई जब वह घर वापस लौट रही थी. वज्रपात की तीसरी घटना में चकाई थाना इलाके के लगमा गांव में भी एक युवक छोटू तुरी की मौत हो गई. युवक खेत में काम कर रहा था तभी वह वज्रपात की चपेट में आया था. वज्रपात के कारण हुई इन सभी घटना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को सरकारी नियम के अनुसार आपदा विभाग से सहायता राशि देने हेतु कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें- पटना में सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स का प्रदर्शन, सलमान खान-करण जौहर का फूंका पुतला

ये भी पढ़ें- SSP के बॉडीगार्ड ने गोली मारकर की आत्महत्या, इसी महीने की 24 तारीख को होनी थी शादी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज