जमुई में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, अलग अलग जगह दो की मौत
Jamui News in Hindi

जमुई में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, अलग अलग जगह दो की मौत
यूपी में आज मौसम में तेजी से बदलाव होने की संभावना है. (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) जिले में वज्रपात से अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो रो कर हाल बेहाल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 3:07 PM IST
  • Share this:
जमुई. बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) जिले में वज्रपात से अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गई. जिले के खैरा थाना इलाके के खड़ूई गांव में एक 15 साल के लड़के सतीश कुमार की मौत हो गई. वहीं, सदर प्रखंड के अभयपुर गांव के महादलित टोले के एक 12 वर्षीय बच्चे की भी इससे जान चली गई. खैरा इलाके में हुई वज्रपात की घटना के बाद झुलसे लड़के को सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो रो कर हाल बेहाल है. प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रहा है.

आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर
जिले में हुए अचानक मौसम के बदलाव के बाद तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली के रूप में गिरी आसमानी कहर से रविवार को जमुई में दो लोगों की मौत हो गई. वज्रपात के कारण पहली मौत जिले के खैरा थाना इलाके के खड़ूई बरियारपुर गांव निवासी एक किशोर की हुई. यहां के रहने वाले मृतक सतीश ठाकुर (15) ने इस साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी.

जानकारी के अनुसार मृतक सतीश घर से शौच के लिए निकला था. लेकिन इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और झुलस गया. उसके बाद परिजन खैरा पीएससी भी लेकर गए. लेकिन वहां जाते जाते उसकी मौत हो गई. चिकित्सक ने उसे जांच कर मृत घोषित किया.
मृतकों के घर में है शोक का माहौल


वज्रपात की दूसरी घटना सदर प्रखंड के अगहरा पंचायत के अभयपुर गांव की है. जहां महादलित टोले में रहने वाले पारो मांझी के 12 साल के बेटे टारजन मांझी की मौत वज्रपात से मौके पर ही हो गई. घटना के बाद दोनों मृतक के परिजन के घर शोक का माहौल है और उनका रो रो कर बुरा हाल है. वज्रपात में हुई आकाशीय बिजली के कारण हुई इन मौत की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

 

कृषि मंत्री ने अररिया के DAO के प्रमोशन का किया खंडन, कही ये बात

 

Lockdown में बेरोजगार हुए लोगों को हुनरमंद बनाएगा बिहार सरकार का उद्योग विभाग

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading