• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार में शराब की तस्करी: शौचालय टंकी साफ करनेवाले टैंकर से 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद

बिहार में शराब की तस्करी: शौचालय टंकी साफ करनेवाले टैंकर से 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद

जमुई में शौचालय साफ करने वाले टैंकर में हो रही थी शराब की तस्करी.

जमुई में शौचालय साफ करने वाले टैंकर में हो रही थी शराब की तस्करी.

IIllegal Liquor in Bihar: विदेशी शराब की यह खेप तस्करी कर गिरिडीह से बेगूसराय के बीहट ले जाई जा रही थी. उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई जिले के बटिया चेक पोस्ट पर की है.

  • Share this:

जमुई. बिहार में शराबबंदी (Prohibition in Bihar) के बाद झारखंड से बिहार के जिलों में जमुई के रास्ते तस्करी कर ले जाए जा रहे शराब के कई खेप बरामद हुए हैं, इनमें शराब तस्कर (Liquor Mafia) तरह-तरह के हथकंडे आजमाते नजर आए हैं. कई बार कैश वैन में तो कभी डाक विभाग की गाड़ी में, तो कभी एंबुलेंस में शराब तस्करी के मामले पकड़े गए हैं. लेकिन, इस बार तो हैरान कर देने वाला वाकया तब सामने आया जब शौचालय के टंकी को साफ करने वाली वाहन के टैंकर से ही विदेशी शराब की बोतलें और कार्टन निकलने लगे. दरअसल जमुई में उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए शौचालय की टंकी साफ करने वाली एक वाहन से लाखों रुपए की विदेशी शराब बरामद किया है. उत्पाद विभाग ने इस दौरान दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार विदेशी शराब की यह खेप तस्करी कर गिरिडीह से बेगूसराय के बीहट ले जाई जा रही थी. उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई जिले के बटिया चेक पोस्ट पर की है. हैरान कर देने वाली बात है कि शराब तस्करी कर विदेशी शराब की यह खेप शौचालय की टंकी साफ करने वाली वाहन के टैंकर से बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें- Samastipur News: पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच मैनेजर ने किया एक करोड़ का गबन! भेजा गया जेल

उत्पाद विभाग की ओर से बताया गया कि शक के आधार पर जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें लगभग सौ कार्टन विदेशी शराब मिले. बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर उत्पाद विभाग की टीम झारखंड के रास्ते बिहार में शराब तस्करी को लेकर विशेष अभियान चला रही है.

ये भी पढ़ें- धनकुबेर निकला बिहार का MVI, बालू माफियाओं से सांठ-गांठ कर फ्लैट, जमीन सहित खरीदी अकूत संपत्ति

इस मामले में जमुई जिले के उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि बटिया चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के द्वारा गुजर रहे शौचालय की टंकी को साफ करने वाली वाहन पर शक हुआ. जिसके बाद जब उसकी तलाशी ली गई तो उस वाहन के टैंकर से लगभग 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई. इसकी कीमत लगभग 5 लाख की है. वाहन चलाने वाले चालक के साथ एक और शख्स की गिरफ्तारी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज