बिहार: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, इन जिलों के लिए अलर्ट
Jamui News in Hindi

बिहार: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, इन जिलों के लिए अलर्ट
एप 30 मिनट पहले मोबाइल पर अलर्ट देगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आपदा विभाग ने आकाशीय बिजली (lightning strikes) गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. बेगूसराय के भगवानपुर, बीहट, चेरिया बरियारपुर, खोदावंदपुर, छौड़ाही, गढ़पुरा, नावकोठी और बखरी में अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
जमुई/शेखपुरा. बिहार में भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली भी कहर बरपा रही है. गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई. जमुई में पांच लोगों की जबकि शेखपुरा में तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. जमुई जिले में आज अलग-अलग स्थानों पर 5 लोगों की मौत हो गई मरने वालों में 2 बच्चे और एक महिला भी शामिल हैं. जबकि शेखपुरा में तीन लोगों की मौत के अलावा दो लोगों के जख्मी होने की भी खबर है.

दरअसल गुरुवार अचानक मौसम में हुए बदलाव और फिर वज्रपात के कारण जमुई के चंद्रदीप थाना इलाके के दिननगर में जहां दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं नागोडीह गांव में खेत में काम कर रहे किसान रामाशीष यादव की भी मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई. वज्रपात की दूसरी घटना सिकंदरा थाना इलाके के धधौर गांव की है. यहां पर धान की रोपनी करने वाली एक महिला जनता देवी की मौत हो गई.

वहीं वज्रपात की तीसरी घटना में बरहट थाना इलाके के लकरा गांव में एक युवक की मौत हो गई. 17 साल के युवक विशाल पासवान हादसे का शिकार तब हुआ जब वह छत पर कपड़ा लेने गया था. वज्रपात में हुई इन मौत के बाद स्थानीय प्रशासन पीड़ित परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी लेने के बाद सरकारी मदद के लिए कवायद शुरू कर दी है.



उधर शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के करंडे और एकरामा गांव में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी. साथ ही दो अन्य लोग घायल हो गए. करंडे गांव में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी. घटना में करंडे गांव के महादलित कारू मांझी की पत्नी और उसके पुत्र की मौत हुई है. जबकि, कारू स्वयं औऱ एक अन्य पुत्र भी घायल हैं.
इस बीच आपदा विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. बेगूसराय के भगवानपुर, बीहट, चेरिया बरियारपुर, खोदावंदपुर, छौड़ाही, गढ़पुरा, नावकोठी और बखरी में अलर्ट जारी किया है. इधर खगड़िया, दरभंगा सदर, कुशेश्वर स्थान , समस्तीपुर के रोसड़ा, हसनपुर, बिथान, विभूतीपुर, हसनपुर और सिंघिया में अलर्ट जारी करते हुए लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading