लाइव टीवी

Lockdown: मस्जिदों में सामूहिक नमाज और मंदिरों में सामूहिक पूजा पर लगी रोक
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 2:45 PM IST
Lockdown: मस्जिदों में सामूहिक नमाज और मंदिरों में सामूहिक पूजा पर लगी रोक
जमुई के मंदिर-मस्जिद में सामूहिक प्रार्थना पर लगी रोक

कोरोना (Corona) बीमारी को लेकर जमुई (Jamui) में Lockdown के बाद इस आदेश से मस्जिदों में सिर्फ मुअज्जिनों द्वारा अज़ान जबकि मंदिरों में सिर्फ मंदिर के पुजारी द्वारा पूजा की जा सकती है.

  • Share this:
जमुई. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को लेकर आज पूरा विश्व परेशान है. जनता कर्फ्यू के बाद पूरे देश के सभी प्रदेशो में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है, ऐसे में जमुई जिले के एसपी डॉ इनामुल हक मैग्नू ने आदेश जारी करते हुए यह निर्देश दिया है कि जमुई जिले के सभी मस्जिदों में जमात के साथ नमाज अदा (Mass Prayer) करना तथा मंदिरों में सामूहिक रूप से पूजा करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण से कोई पीड़ित ना हो, लोगों की भीड़ इकट्ठा ना हो इस कारण जमुई एसपी ने यह कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किया है और सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया है.

महामारी घोषित हो चुका है कोरोना

पुलिस अधीक्षक कार्यालय, जमुई के गोपनीय शाखा से जारी पत्र ज्ञापांक संख्या 1442 में आदेश देते हुए कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक वैश्विक महामारी घोषित किया गया है. इस संक्रमण के नियंत्रण हेतु सभी व्यक्तियों से सजगता एवं सहयोग अपेक्षित है, अतः कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जमुई जिला के सभी मस्जिदों में जमात के साथ नमाज अदा करने तथा मंदिरों में सामूहिक रूप से पूजा करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी जाती है.

आदेश न मानने वालों पर कार्रवाई



आदेश उलंघन करने पर प्रशासन के द्वारा विधि- पूर्ण कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मस्जिद में सिर्फ मुअज्जिन के द्वारा अज़ान जबकि मंदिरों में सिर्फ मंदिर के पुजारी के द्वारा पूजा की जा सकती है. इसे अति आवश्यक समझे. जमुई एसपी डॉक्टर इनामुल हक मेगनू के हस्ताक्षर वाली आदेश की कॉपी, सोशल मीडिया में भी जिला पुलिस के पदाधिकारियों के द्वारा वायरल की गई है.

जारी किया गया लेटर

पुलिस अधीक्षक के कार्यालय, जमुई के गोपनीय शाखा से जारी इस आदेश की प्रतिलिपि जिला पदाधिकारी, जमुई अनुमंडल पदाधिकारी, के साथ जमुई और झाझा के पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी के अलावा सभी थाना अध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष को सूचना देते हुए निर्देश दिया गया है कि आदेश की प्रति सभी मंदिरों और मस्जिदों पर चिपकाना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें- पैदल कटिहार जा रहे लोगों के लिए फरिश्ता बना थानेदार, सेनेटाइज कर खिलाया खाना

ये भी पढ़ें- Lockdown: पटना में घूस के लिए आलू वैन चालक को पुलिसवालों ने मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर