Home /News /bihar /

कोरोना काल में गई नौकरी, अब दे रहा है 12 लोगों को रोजगार, पढ़ें सौरभ के संघर्ष की कहानी

कोरोना काल में गई नौकरी, अब दे रहा है 12 लोगों को रोजगार, पढ़ें सौरभ के संघर्ष की कहानी

बिहार के जमुई में रहने वाले सौरभ की कोरोना काल में नौकरी चली गई लकि‍न आज दे रहा है 12 लोगों को रोजगार

बिहार के जमुई में रहने वाले सौरभ की कोरोना काल में नौकरी चली गई लकि‍न आज दे रहा है 12 लोगों को रोजगार

कोरोना काल में नौकरी जाने के बाद बिहार के जमुई में रहने वाले सौरभ कुमार जब अपने गांव पहुंचे तो उन्‍होंने एक स्‍टार्ट अप शुरू क‍िया. इसके लिए प्रधानमंत्री रोजगार योजना से लोन ल‍िया था. आज वह अपनी फैक्टरी में दो दर्जन लोगों को रोजगार दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. कोरोना काल में बहुत से लोगों की नौकरी चली गई. कई लोग निराश होकर आर्थिक तंगी से आज भी जूझ रहे हैं लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने आपदा को अवसर में बदला. जमुई जिले के सहुर गांव के सौरभ कुमार की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. सौरभ की जब नौकरी कोरोना काल में चली गई तो खुद की फैक्टरी लगा दी. आज वह अपनी फैक्टरी में दो दर्जन लोगों को रोजगार दे रहे हैं.

सौरभ के पेवर ब्लाक और टाइल्स की फैक्टरी में वो मजदूर और कारीगर काम कर रहें हैं, जो लॉकडाउन में बेरोजगार होकर अपने घर लौट आए थे. प्रधानमंत्री रोजगार योजना का लाभ उठाते हुए सौरभ ने अपने गांव में ही फैक्टरी खोलकर स्टार्टअप शुरू किया. कोरोना के पहले निजी कंपनी में काम करने वाला यह युवक आत्मनिर्भर बनते हुए एक उद्यमी के रूप में अपनी पहचान बना चुका है.

खुद की फैक्ट्री खोल दी
जमुई जिले के सदर प्रखंड के सहूर गांव के रहने वाले सौरभ कुमार निजी कंपनी में मार्केटिंग का काम करतेे थे. पटना, दिल्ली समेत कई शहरों में काम करने वाले सौरभ की नौकरी लॉकडाउन  में चली गई. बेरोजगार होनेे पर गांव लौट आए. फिर महीनों तक सोशल मीडिया पर रोजगार और स्टार्टअप की जानकारी लेने के बाद प्रधानमंत्री रोजगार योजना का लाभ लेते हुए खुद की फैक्टरी खोल दी. लगभग दो दर्जन लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं.

किशनगंज के रहने वाले समीर, मोहम्मद सलीम जो कि पंजाब में और मोहम्मद सिकंदर और साजिद हिमाचल प्रदेश में काम करते थे, उन्हें भी सौरभ की फैक्टरी में काम मिल गया है. इन लोगों का कहना है कि कोरोना के कारण परेशानी बढ़ गई थी, अब प्रदेश में ही काम मिल गया है.

Tags: Bihar News, Corona period, Jamui news, Jobs in Corona era

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर