डॉक्टर नहीं पहुंची तो नर्स ने कराई डिलीवरी, नवजात की मौत

News18 Bihar
Updated: August 18, 2019, 2:05 PM IST
डॉक्टर नहीं पहुंची तो नर्स ने कराई डिलीवरी, नवजात की मौत
मृतक बच्चे के परिजनों को समझाते डॉक्टर

महिला के पति मोहन साव का आरोप है कि प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन महिला चिकित्सक एक बार भी देखने नहीं आई.

  • Share this:
बिहार के जमुई सदर अस्पताल में एक बार फिर से लापरवाही का मामला सामने आया है. इस बार सदर अस्पताल के कर्मी और चिकित्सकों की लापरवाही से एक नवजात की मौत हो  गई. नवजात की मौत के बाद परिजन और ग्रामीणों ने अस्पताल परिसर मे जमकर हंगामा किया, बाद में अस्पताल अधीक्षक के आश्वासन के बाद मामला शांत कराया गया.

परिजन लापरवाह चिकित्सक और कर्मी पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार शनिवार की रात जमुई जिले के सदर प्रखंड के खडगौर की रहने वाली महिला रानी देवी को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में परिजन लेकर आए थे. जिसके बाद महिला को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया. रविवार की सुबह महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन नवजात बच्चे की मौत जन्म लेने के कुछ देर बाद ही हो गई.

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने मौत का कारण महिला चिकित्सक का प्रसव के दौरान उपस्थित नहीं रहना बताया. महिला मरीज के परिजनों का आरोप था कि चिकित्सकों की अनुपस्थिति मे एएनएम ने ही प्रसव करा दिया. महिला के पति मोहन साव का आरोप है कि प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन

महिला चिकित्सक एक बार भी देखने नहीं आई. हंगामा और आरोप को देखते हुए मौके पर पहुंचे सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर नौशाद अहमद ने बताया कि इस मामले में नर्स की लापरवाही सामने आई है. जांच के बाद उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- केसी कुंदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...