अस्पताल कर्मी खोजते रहे ऑक्सीजन मास्क, तब तक नवजात की हो गई मौत

पीड़ित परिजन बनारसी यादव ने बताया कि जन्म के बाद बच्चे की हालत ठीक नहीं थी, लेकिन जिंदा था. उसे इंजेक्शन भी लगाया गया. इसके बाद उसे ऑक्सीजन लगाने की जरुरत पड़ी, लेकिन प्रसव वार्ड में लगा ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खुला. इसके बाद बच्चे को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया.

News18 Bihar
Updated: June 3, 2019, 3:35 PM IST
News18 Bihar
Updated: June 3, 2019, 3:35 PM IST
जमुई के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण एक नवजात बच्चे की मौत की घटना सामने आई है. परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. परिजन ने बताया कि जन्म के बाद नवजात जिंदा था. उसे इंजेक्शन भी लगाया गया. लेकिन ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खुलने के कारण उसकी मौत हो गई. वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ था.

मामला जमुई जिले के चरकपात्थर इलाके के पंजिया गांव का है. यहां रहने वाली गायत्री देवी को प्रसव के लिए सोमवार की रात सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद सोमवार की सुबह महिला ने बच्चे को जन्म दिया. पीड़ित परिजन बनारसी यादव ने बताया कि जन्म के बाद बच्चे की हालत ठीक नहीं थी, लेकिन जिंदा था. उसे इंजेक्शन भी लगाया गया. इसके बाद उसे ऑक्सीजन लगाने की जरुरत पड़ी, लेकिन प्रसव वार्ड में लगा ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खुला. इसके बाद बच्चे को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. वहां भी ऑक्सीजन का मास्क नहीं था. जबतक ऑक्सीजन के लिए मास्क का व्यवस्था होता, तबतक नवजात की मौत हो गई.

नवजात के मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी दिखाते हुए जमकर हंगामा किया. हंगामा को देखते हुए सदर अस्पताल के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामला को शांत कराए. वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ था. जबकि परिजन कहते है कि अगर बच्चा मरा पैदा हुआ था तो उसे इंजेक्शन कैसे लगाया गया.

(के सी कुंदन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...