• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बेटे को लेकर पंजाब चले गए माता-पिता, दूसरों से मांगकर अपना पेट भर रहीं तीन बहनें

बेटे को लेकर पंजाब चले गए माता-पिता, दूसरों से मांगकर अपना पेट भर रहीं तीन बहनें

पुलिस माता-पिता को वापस बुलाने की कोशिश कर रही है.

पुलिस माता-पिता को वापस बुलाने की कोशिश कर रही है.

Bihar News: बिहार के जमुई (Jumai News) में तीन बहनें दूसरों से मांगकर अपना गुजर बसर कर रही हैं. बच्चियों का कहना है कि उनके माता-पिता सिर्फ भाई को लेकर पंजाब चले गए.

  • Share this:

जमुई. बेटे-बेटी में भेद मिटाने के लिए सरकारी तौर पर कई कार्यक्रम चल रहे हैं. बावजूद इसके बेटियां प्रताड़ित हो रही हैं. जमुई (Jumai) जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिले के लक्ष्मीपुर थाना इलाके के दिघरा गांव की तीन बहनें अनाथ की जिन्दगी जी रही हैं. तीनों बहनों को छोड़कर उनके माता और पिता पंजाब जा चुके है. दो महीने से ये तीनों बहनें दूसरे से मांग कर अपना गुजारा बसर कर रहे है, अपने पेट भर रहे है. तीनों बहन नाबालिग है जिनकी उम्र 6 साल, 4 साल और 3 साल बताई जा रही है. बच्चों को जब स्थानी लोगों ने सड़क पर भटकते देखा तो थाने लेकर आ गए. फिर पुलिस ने चाइल्ड लाइन को बच्चों के बारे में जानकारी दी.

बताया जा रहा है कि तीनों बहनों के पिता अनिल बिंद शराब का आदि था. वह अपनी पत्नी यशोदा और दो बेटे को लेकर पंजाब चला गया. जबकि तीन बहनों को घर पर ही यह कह कर छोड़ दिया कि वह वहां जाकर पैसे भेजेंगे. लेकिन अब न तो इनके माता-पिता इनसे बात करते हैं और न ही पैसे भेजते है. तीनों बहनों को बरामद करते हुए पुलिस ने चाइल्डलाइन को सौंप दिया है.

माता-पिता को वापस बुलाने की कोशिश

बताया जाता है कि तीनों बच्ची के पिता अनिल बिंद अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जब घर से पंजाब जा रहे थे तब इन तीनों से कहा था कि वह वहां से पैसे भेजेंगे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. मासूम वर्षा की मानें तो वह फोन करती है तो उसकी मां बात भी नहीं करती. गांव वालों ने भी मदद नहीं किया. तीनों बहन 2 महीने से गांव-गांव जाकर लोगों से मांग कर अपना पेट भर रहे हैं. जब इसकी जानकारी लक्ष्मीपुर पुलिस को मिली तब तीनों बहनों को बरामद करते हुए इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी गई. इस मामले में जमुई एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि बेटे- बेटी में फर्क कर तीनों बहनों के पिता और माता ने इन्हें गांव में छोड़ा और खुद पंजाब चले गए है. फिलहाल तीनों बच्चियों को चाइल्ड लाइन के हवाले कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. दोषी माता-पिता को भी बुलाने का काम चल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज