Home /News /bihar /

Bihar News: दलित समाज की नाबालिग को अगवा कर पहले धर्मांतरण कराया फिर जबरन किया निकाह

Bihar News: दलित समाज की नाबालिग को अगवा कर पहले धर्मांतरण कराया फिर जबरन किया निकाह

बिहार के जमुई में जबरन धर्म परिवर्तन के बाद विवाह (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के जमुई में जबरन धर्म परिवर्तन के बाद विवाह (सांकेतिक तस्वीर)

Jamui News: बिहार के जमुई जिले में धर्मांतरण के बाद हुई विवाह की इस घटना के मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर लिया है. एसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

जमुई. बिहार के जमुई में दलित परिवार (Dalit Family) की एक बेटी को अगवा कर जबरन निकाह करवाने का मामला सामने आया है. घटना जिले के चंद्रदीप थाना इलाके की है, जहां इस पीड़ित दलित परिवार ने पुलिस को आवेदन दिया है. इस आवेदन में नाबालिग बेटी को अगवा (Kidnapping) कर निकाह करवाने का आरोप लगाया गया है. पीड़ित परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें ये सूचना मिल रही है कि मस्जिद में निकाह कर उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन करा दिया गया है. पीड़ित परिवार ने बताया है कि बीते 23 मई को उसकी 15 वर्षीय बेटी को गांव के ही मोहम्मद मुकीम खान अपने कुछ साथियों के साथ उस समय अगवा कर लिया जब वो शौच के लिए गई थी.

30 मई को परिवार वालों को पता चला कि उसकी बेटी का निकाह मस्जिद में करवा धर्मांतरण किया गया है. बुधवार की शाम चंद्रदीप थाना इलाके के दीननगर गांव के कुछ दलित समुदाय के लोग थाने पहुंचे और पुलिस को इस मामले में आवेदन दिया. आवेदन में नाबालिग के पिता ने गांव के ही युवक पर अपनी 15 वर्षीय लड़की के अपहरण कर उसके साथ जबरन निकाह करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित ने बताया कि 30 मई को उसे पता चला कि उसकी नाबालिग बेटी का निकाह गांव के ही मस्जिद में जबरन कराया गया और उसका धर्मांतरण भी कर दिया गया.

बाद में जब वो लोग अपनी बेटी से मिलने पहुंचे तो आरोपी ने मिलने भी नहीं दिया और मारपीट कर भगा दिया. पीड़ित परिवार ने पुलिस से यह भी मांग की है कि उन लोगों को सुरक्षा दी जाए, क्योंकि उन लोगों की संख्या गांव में बहुत कम है. उनलोगों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती हैं. आवेदन मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि मामला संज्ञान आने के बाद आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. अगवा हुई लड़की की बरामदगी के लिए छापामारी की जा रही है. एसपी ने कहा कि अपहृता की बरामदगी कर कोर्ट में बयान करवाया जाएगा और आरोपी की गिरफ्तारी होगी.

Tags: Bihar News, Religious conversion, Religious conversion for Marriage

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर