लाइव टीवी

अपने ही सुरक्षाकर्मी से 'खतरा' महसूस कर रहे हैं RJD विधायक, कर डाली ये मांग

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: October 29, 2019, 6:34 PM IST
अपने ही सुरक्षाकर्मी से 'खतरा' महसूस कर रहे हैं RJD विधायक, कर डाली ये मांग
विधायक ने पत्नी और मां के लिए भी मांगी सुरक्षा.

बिहार के पूर्व मंत्री और जमुई से राजद विधायक विजय प्रकाश (RJD MLA Vijay Prakash) अपनी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी से असहज महसूस कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया (Media) के माध्यम से अपने साथ नये सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की मांग की है. वहीं एसपी ने इस मामले का संज्ञान लेने की बात कही है.

  • Share this:
जमुई. बिहार के पूर्व मंत्री और जमुई से राजद विधायक विजय प्रकाश (RJD MLA Vijay Prakash) अपनी सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षाकर्मी से ही असहज महसूस कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया (Media) के माध्यम से वर्तमान सुरक्षाकर्मियों को हटा कर खुद के लिए दूसरे सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की मांग की है. जबकि एक सुरक्षाकर्मी के बीते कई दिनों से फरार होने के आरोप के बाद जमुई एसपी द्वारा खंडन करने पर विधायक ने कहा कि एसपी नये हैं और उन्हें गलत जानकारी दी गई है. विधायक ने पुलिस प्रशासन (Police Administration) से मामले की जांच की मांग की है. जबकि जमुई एसपी डॉक्टर इनामुल हक मेगनू ने कहा है कि वह मामले को देख रहे हैं.

विधायक ने मीडिया से कही ये बात
जमुई विधायक और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश मंगलवार शाम जमुई पहुंचे. इसके बाद विधायक ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि जमुई एसपी ने उनके आरोप को गलत बताते हुए खंडन किया है, वह गलत है. विधायक ने कहा कि उनके लिए तैनात तीन सुरक्षाकर्मियों में एक सिपाही रंजीत कुमार बीते 21 अक्टूबर से फरार है. जबकि दूसरा सिपाही सुबोध कुमार भी 27 अक्टूबर की सुबह से फरार था, जो 28 को उनके पटना आवास पर पहुंचा. इसके बाद विधायक ने उसे लाइन हाजिर हो जाने के लिए कहा है. विधायक का कहना था कि इस बात की जानकारी उन्होंने पटना में मीडिया को दी जिसके बाद खबरें आई, फिर उनके इस आरोप को जमुई एसपी ने खंडन करते हुए गलत बताया. साथ ही उन्‍होंने कहा कि यहां के कुछ पदाधिकारी जमुई एसपी को गलत जानकारी देकर भरमा रहे हैं. यही नहीं, विधायक ने सुरक्षाकर्मी के फरार होने की जांच की मांग की है.

विधायक की ये है मांग

राजद विधायक ने मीडिया के माध्यम से यह मांग की है कि उनके वर्तमान सुरक्षाकर्मी को हटाकर दूसरे और सही सुरक्षाकर्मी को तैनात किए जाएं, क्योंकि वर्तमान सुरक्षाकर्मी पर अब उन्हें विश्वास नहीं है. यही नहीं, विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि उनकी पत्नी विनीता प्रकाश जमुई जिला परिषद की अध्यक्ष हैं, जिला परिषद अध्यक्ष होने के बाद भी उनकी पत्नी के पास कोई सुरक्षाकर्मी नहीं है. अगर उस हालात में वह अपने गार्ड को उनके साथ भेज देते हैं, तो यह क्या गलत किया. विधायक ने यह भी कहा कि उनकी मां भी पूर्व विधायक हैं, लेकिन उनको भी सुरक्षा नहीं दी गई है. जबकि नियम है कि एक सुरक्षाकर्मी पूर्व विधायक को भी मिलता है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मां जमुई के नक्सल प्रभावित इलाके बरहट में रहती है. विधायक ने ये आरोप भी लगाया है कि बेलहट में हो रहे उपचुनाव के दौरान भी उनकी पत्नी जो जिला परिषद अध्यक्ष हैं उनके सुरक्षा गार्ड हटा दिए गए थे.

एसपी ने कही ये बात
आपको बता दें कि विधायक द्वारा सुरक्षा गार्ड के फरार होने की खबर मीडिया में आने के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जमुई एसपी डॉक्टर इनामुल हक मेगनू ने कहा था कि विधायक के पटना आवास पर दो सुरक्षा गार्ड सुबोध कुमार और गौतम कुमार तैनात है. जबकि तीसरे गार्ड रंजीत कुमार को विधायक ने वापस कर दिया है. इस स्थिति में रंजीत कुमार की जगह अरविंद कुमार को तीसरे गार्ड के रूप में प्रतिनियुक्त कर दिया गया है. विधायक का जमुई आना और फिर मीडिया के माध्यम से जांच की मांग करने को लेकर जब एसपी से फोन पर जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि वो इस मामले को देख रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-
डेंगू के डंक की चपेट में पटना पुलिस लाइन, सिपाही की मौत से मची खलबली

तांत्रिक के चक्कर में दीपावली की रात चाचा ने भतीजे की दी नरबलि, ये थी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...