Home /News /bihar /

जमुई में पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली 'डॉक्टर', बिहार-झारखंड के कई इलाकों में था खौफ

जमुई में पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली 'डॉक्टर', बिहार-झारखंड के कई इलाकों में था खौफ

बिहार के जमुई से गिरफ्तार कुख्यात नक्सली

बिहार के जमुई से गिरफ्तार कुख्यात नक्सली

Naxal Arresting From Jamui: नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार-झारखंड और पूर्वोत्तर एरिया का खास श्यामलाल बेसरा उर्फ डॉक्टर बेसरा बम प्लांट करने में माहिर है. श्याम लाल डॉक्टर की भी भूमिका निभाता था और बीमार एवं घायल नक्सलियों का इलाज भी करता था.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. जमुई पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने चार साल से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली श्यामलाल बेसरा (Naxal Shaym Lal Arresting) उर्फ डॉक्टर बेसरा को छापेमारी कर उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है. श्यामलाल भाकपा माओवादी बिहार-झारखंड पूर्वोत्तर एरिया के नक्सल संगठन (Anti Naxal Operation) का खास सदस्य है. उसके बारे में पुलिस को सूचना मिली थी कि वह अपने घर आया हुआ है, जिसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने नक्सल और टेक्निकल सेल की मदद लेते हुए फरार चल रहे कई संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले नक्सली को दबोच लिया.

4 साल से फरार चल रहे नक्सली श्यामलाल बेसरा की तलाश अलग-अलग दो नक्सली वारदातों में थी, जिसमें फेरीवाले की हत्या और फिर बम प्लांट कर पुलिस को निशाना बनाने की घटना भी शामिल है. बताते चलें कि साल 2018 में चंद्रमंडीह थाना इलाके के जंगल में यह घटना घटी थी, जिस में नक्सलियों ने एक फेरी वाले की हत्या कर दी गई थी, फिर उसके शव के नीचे बम प्लांट किया था. शव को उठाने के दौरान हुए विस्फोट में तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

बीमार नक्सलियों का करता था इलाज

गिरफ्तार किए गए नक्सली श्यामलाल बेसरा के बारे में बताया जा रहा है कि वह नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार झारखंड के पूर्वोत्तर एरिया का खास सदस्य है और वह ग्रामीण चिकित्सक के रूप में भी काम करता है, वह बीमार नक्सलियों का इलाज भी करता है.

और भी कई नक्सली टारगेट पर

हार्डकोर नक्सली श्यामलाल बेसरा उर्फ डॉक्टर बेसरा की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह ने बताया है कि तकनीकी आधार पर नक्सल सेल की मदद से जिला पुलिस और सीआरपीएफ में छापेमारी करते हुए फरार नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. अभी और भी कई नक्सली टारगेट में हैं, जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

हार्डकोर नक्सली श्यामलाल बेसरा उर्फ डॉक्टर बेसरा की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह ने बताया है कि तकनीकी आधार पर नक्सल सेल की मदद से जिला पुलिस और सीआरपीएफ में छापेमारी करते हुए फरार नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. अभी और भी कई नक्सली टारगेट में हैं जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

लगातार एक्शन में जवान

गौरतलब है कि जमुई जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस और सुरक्षा बल लगातार कार्रवाई कर रही है, जिसका नतीजा है कि एक सप्ताह के अंदर नक्सली संगठन के दो खास लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले बीते आठ जनवरी को भी पुलिस ने छापेमारी करते हुए नक्सली वारदातों के लिए विस्फोटक समेत कई सामान को मुहैया कराने वाला नक्सली विजय यादव और मैनेजर को गिरफ्तार किया था.

Tags: Anti naxal operation, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर