लाइव टीवी

जमुई से पकड़े गए तीन कुख्यात नक्सली, आर्म्स सप्लाई करने की थी तैयारी

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: October 22, 2019, 2:17 PM IST
जमुई से पकड़े गए तीन कुख्यात नक्सली, आर्म्स सप्लाई करने की थी तैयारी
जमुई में नक्सलियों के गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी

जमुई (Jamui) में गिरफ्तार किए गए नक्सली (Naxals) नरेश यादव पर लगभग 15 मामले (Case) दर्ज हैं वहीं कमल वर्णवाल पर दो और विजय यादव के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
जमुई. जमुई (Jamui) जिला पुलिस ने जिले से तीन नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तीनों लोग नक्सली संगठन के शीर्ष नेता प्रवेश दा, पिंटू राणा, सिद्धू कोड़ा और अरविंद यादव के खास बताए जा रहे हैं. गिरफ्तार (Arrest) किए गए तीनो नक्सली नेताओं को हथियार कारतूस नक्सली साहित्य के साथ अन्य प्रतिबंधित सामान पहुंचाने का काम करते हैं.

हथियार बरामद

जमुई पुलिस ने जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया उनके नाम विजय यादव, नरेश यादव और कमल वर्णवाल हैं. नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद छापेमारी कर पुलिस ने झाझा थाना के नरगंजो इलाके के जंगल से एक एके-47 जैसा राइफल जो लोहे का बना हुआ है, दो देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है. जमुई एसपी डॉक्टर इनामुल हक मैगनु ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विजय यादव नाम का नक्सली नेताओं को हथियार पहुंचाने वाला है, जिसके बाद विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई.

तीनों के खिलाफ दर्ज हैं कई मामले

पूछताछ के बाद विजय ने पुलिस को बताया कि नक्सलियों को हथियार पहुंचाने के लिए नरेश यादव को कहा गया है. सोनो थाना इलाके के नक्सली कमल और उसके एक सहयोगी को भी हथियार दिया गया है जो नक्सली तक पहुंचा दे. हिरासत में लिए गए नक्सली विजय यादव और नरेश यादव और कमल वर्णवाल के स्वीकारोक्ति के बाद छापेमारी कर जंगल में छिपाए गए हथियार को बरामद किया गया है. गिरफ्तार नक्सली नरेश यादव पर जमुई जिले में ही नहीं गिरिडीह जिले के थाने में भी लगभग 15 मामले दर्ज हैं जबकि गिरफ्तार कमल वर्णवाल पर दो और विजय यादव के खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं.

रेड में शामिल थीं कई टीमें

पुलिस को मिली सफलता के बाद एसपी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस का टारगेट है कि नक्सली के बड़े नेता गिरफ्त में आए जिसके लिए उनके सहयोगियों को सबसे पहले जेल में बंद किया जा रहा है. एसपी ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस को और भी बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में जिला पुलिस के अलावा एसडीएम एसएसबी और और नक्सल ऑपरेशन सेल शामिल था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...