लाइव टीवी

पेट्रोलिंग टीम को उड़ाने के लिए सड़क में लगे थे चार कंटेनर बम, सुरक्षाबलों ने समय रहते किया डिफ्यूज
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: April 5, 2020, 12:17 PM IST
पेट्रोलिंग टीम को उड़ाने के लिए सड़क में लगे थे चार कंटेनर बम, सुरक्षाबलों ने समय रहते किया डिफ्यूज
जमुई में बरामद विस्फोटक

जमुई (Jamui) के एएसपी ऑपरेशन (ASP Operation) सुधांशु कुमार ने बताया कि एसपी डॉ एनामुल हक मैगनु के निर्देश के बाद झारखंड के गिरिडीह के सीआरपीएफ और जमुई के सीआरपीएफ (CRPF) के साथ जिला पुलिस बल ने यह कार्रवाई करते हुए सफलता पाई है

  • Share this:
जमुई. जिला पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नक्सलियों (Naxal) के बड़े मंसूबे पर पानी फेर दिया है. इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने जिले के चकाई थाना इलाके के गरुड़बाद गांव में से 4 कंटेनर बम (Bomb) और 97 जिलेटिन तार बरामद किया गया है. नक्सलियों ने कंटेनर बम को पुलिस को निशाना बनाने के लिए गरुड़बाद गांव जाने वाले सड़क में अलग-अलग दो स्थानों पर लगाया था. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने यह सफलता पाई है.

बैटरी से कनेक्ट थे दोनों बम

इस कार्रवाई में गरूड़बाद गांव में एक आरा के साथ एक अन्य दूसरे स्थान से 97 जिलेटिन तार को भी बरामद किया गया है. इसके अलावा सुरक्षाबलों ने और भी विस्फोटक सामान को भी बरामद किया है. बरामद 4 कंटेनर बम को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही सफलता पूर्वक डिफ्यूज कर दिया जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो कंटेनर बम गरुड़बाद जाने वाले सड़क मार्ग पर लगाया गया था. दोनों बम बैटरी के साथ लगा हुआ था और पूरी तरह तैयार था जिसको विस्फोट करने के लिए मात्र दो वायर को आपस में सटाना ही भर था. दो अन्य कंटेनर बम बमोरिया जाने वाले सड़क मार्ग पर लगा हुआ था. बताते चलें कि गरुड़बाद समेत वह इलाका के नक्सली नेता का प्रभाव क्षेत्र का है.



निशाने पर थी गश्ती टीम



नक्सलियों के खिलाफ इस कार्रवाई के बारे में बताते हुए जमुई के एएसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार ने बताया कि एसपी डॉ एनामुल हक मैगनु के निर्देश के बाद झारखंड के गिरिडीह के सीआरपीएफ और जमुई के सीआरपीएफ के साथ जिला पुलिस बल ने यह कार्रवाई करते हुए सफलता पाई है जिसमें चार कंटेनर बम और 92 जिलेटिन तार समेत नक्सली सामान बरामद किए गए हैं. बरामद कंटेनर बम सफलतापूर्वक विस्फोट कर डिफ्यूज दिया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को सफलता मिली है. ये बम गरुड़बाद और बरमोरिया जाने वाली सड़क पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए ये बम लगाया गया था.

ये भी पढ़ें- पटना की मस्जिद में छिपे थे 14 विदेशी नागरिक, कोरोना टेस्ट कराने से किया इंकार

ये भी पढ़ें- इमारत-ए-शरिया का फरमान: कोरोना जांच कराएं दिल्ली के तबलीगी मरकज में गए जमाती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading