• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में केन बम और विस्फोटक बरामद

जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में केन बम और विस्फोटक बरामद

जमुई के जंगल से केन बम बरामद

जमुई के जंगल से केन बम बरामद

Jamui News: बिहार के जमुई में सुरक्षाबलों को ये सफलता गिद्धेश्वर जंगल में मिली. पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सली कमांडर अरविंद यादव अपने साथियों के साथ इलाके में छिपा है, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

  • Share this:
जमुई. बिहार के जमुई में नक्सलियों के गलत मंसूबे पर सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से पानी फेर दिया है. नक्सलियों (Naxal Movement) ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने की जो साजिश रची थी उसे समय रहते नाकाम कर दिया गया है. जमुई जिले के खैरा इलाके के गिद्धेश्वर जंगल से सुरक्षाबलों ने 5 किलो का एक केन बम और एक गैलन में विस्फोटक (Explosive) बरामद किया है. गुप्त सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने यह सफलता पाई है. सूचना के बाद जमुई एसपी के निर्देश पर सर्च अभियान चलाकर केन बम और विस्फोटक बरामद किया है. सर्च अभियान में एसटीएफ के जवान और जिला पुलिस का अभियान दल शामिल था.

5 किलो का केन बम विदेश्वर जंगल के एक पहाड़ी पर छिपाकर रखा गया था, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने इस विस्फोटक को पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के लिए लगा रखा था. दसअसल पुलिस को यह सूचना थी कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का एक बड़ा नेता अरविंद यादव अपने दस्ते के साथ खैरा और नवादा जिले के कौवाकोल इलाके के जंगल में ठहरा हुआ है. इसके बाद गिद्धेश्वर जंगल में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया. जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर सर्च अभियान का नेतृत्व एसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार कर रहे थे.

इस सर्च अभियान में एसटीएफ के जवान शामिल थे. इसी दौरान गिद्धेश्वर जंगल के एक पहाड़ी पर एसटीएफ के जवानों ने एक 5 लीटर का केन बम को बरामद किया है, साथ ही इस दौरान एक प्लास्टिक के गैलन में रखा विस्फोटक को भी बरामद किया गया है. गैलन में रखे गए विस्फोटक की जांच लेबोरेटरी भेजकर पुलिस करवाएगी कि वह कितना खतरनाक है. मौके से सुरक्षाबलों को नक्सलियों के और भी कई सामान मिले हैं. इस मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च अभियान चला है, जिसमें विस्फोटक बरामद हुआ है. नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने के लिए जिले के ऑपरेशन टीम को निर्देश दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज