लाइव टीवी

CAA और NRC के समर्थन में निकली शोभा यात्रा, 'मोदी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के लगे नारे
Jamui News in Hindi

KC Kundan | News18 Bihar
Updated: December 26, 2019, 7:31 PM IST
CAA और NRC के समर्थन में निकली शोभा यात्रा, 'मोदी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के लगे नारे
शोभा यात्रा के दौरान लोगों ने मांगी आतंकवाद से आजादी.

एनआरसी (NRC) और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में जमुई शहर में एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई. इस दौरान लोगों ने 'मोदी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाए. जबकि इस शोभा यात्रा को दुकानदारों का भी समर्थन मिला.

  • Share this:
जमुई. एनआरसी (NRC) और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के समर्थन में जमुई शहर में एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई. हिंदू संगठनों और जिले के लोगों द्वारा निकाले गई शोभा यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी. इस दौरान जुलूस शहर की सड़कों पर एनआरसी और नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में नारे लगाते हुए गुजरा. इसमें पूर्व विधायक अजय प्रताप के साथ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के कई नेता भी शामिल हुए. वहीं जमुई शहर के दुकानदारों ने भी NRC और CAA के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखींं.

लोगों को मिला भरपूर समर्थन
केंद्र सरकार के नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध के बाद लोगों की भीड़ अब NRC और CAA के समर्थन में भी सड़क पर उतरने लगी है. गुरुवार को जमुई शहर में उसके समर्थन में एक विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हुआ. शोभा यात्रा के जुलूस में हजारों लोग शामिल हुए. हिन्दू संगठनों द्वारा आयोजित शोभा यात्रा में जिले भर से आये लोग शामिल हुए. जबकि शोभा यात्रा और जुलूस को लेकर शहर के दुकानदारों ने भी एनआरसी और सीएए के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखी. शहर का महाराजगंज, पुरानी बाजार, महिसौरी और बोधवन तालाब इलाके का पूरा बाजार बंद रहा.

'मोदी तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं'



इस शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने सड़क पर उतर कर नारा लगाते हुए नागरिकता कानून का समर्थन किया है. इस दौरान समर्थकों ने 'वी सपोर्ट एनआरसी' जैसे नारे लिखा पोस्टर अपने हाथों में लिए हुए थे. इसके अलावा वह 'मोदी तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं' जैसे नारे भी लगा रहे थे. जबकि लोगों ने शोभा यात्रा के दौरान आतंकवाद से आजादी के भी नारे लगाए. इस दौरान शोभा यात्रा और प्रदर्शन के दौरान शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस बल भी तैनात रहा, जिसका मकसद शांति बनाए रखना था. शहर के बोधवन तालाब से निकली गई शोभा यात्रा महिसौरी में समाप्त हुई. इसके बाद एक विवाह भवन में एनआरसी और सीएए के समर्थन में एक सभा का भी आयोजन हुआ. इस दौरान भाजपा के नेताओं ने NRC और CAA से देश को होने वाले फायदों के बारे में बताया.

ये भी पढ़ें-

जमुई में 20 लाख की विदेशी शराब बरामद, झारखंड से हो रही थी तस्‍करी

30 हजार की नौकरी छोड़ शुरू की खेती, अब घर बैठे कमा रहे लाखों का मुनाफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर