ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतने वाली श्रेयसी सिंह ने कहा- बिहार में भी हो इंटरनेशनल शूटिंग रेंज

भाजपा विधायक और शूटर  श्रेयसी सिंह ने बिहार में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज बनाने की मांग की है.

भाजपा विधायक और शूटर श्रेयसी सिंह ने बिहार में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज बनाने की मांग की है.

वर्ल्ड कप निशानेबाजी में गोल्ड पर निशाना साधने के बाद जमुई पहुंची निशानेबाज और भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि बिहार में भी एक शूटिंग रेंज की स्थापना होनी चाहिए, इसके लिए वह केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर चुकी हैं.

  • Last Updated: April 2, 2021, 4:05 PM IST
  • Share this:
जमुई. इंटरनेशनल स्पोर्ट्स शूटिंग फेडरेशन (ISSF) के द्वारा आयोजित वर्ल्ड कप में गोल्ड पर निशाना साधने के बाद अपने गृह जनपद जमुई पहुंची. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि बिहार में भी एक शूटिंग रेंज की स्थापना होनी चाहिए, इसके लिए वह केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर चुकी हैं. विधायक बनने के बाद भी खेल प्रेम को नहीं छोड़ने वाली श्रेयसी सिंह ने कहा कि बिहार में पंचायत स्तर पर स्टेडियम और खेल के मैदान बनाने की जरूरत है. श्रेयसी सिंह ने कहा कि खेल के मैदान या स्टेडियम में मेडल जीतने के लिए नहीं बल्कि युवा तंदुरुस्ती के लिए भी जाते हैं. श्रेयसी सिंह बंगाल चुनाव को लेकर कहा कि वहां पर 'जय भाजपा तय भाजपा' है.

दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित ISSF वर्ल्ड कप में बतौर निशानेबाज बेहतर प्रदर्शन करने के बाद जमुई की भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंची. जहां उनकी सफलता पर स्थानीय लोगों और समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. श्रेयसी सिंह NEWS18 से बात करते हुए कहा की बिहार के प्रखंड लेवल पर ही नहीं, पंचायत स्तर पर भी स्टेडियम और खेल के मैदान बनाने की जरूरत है. जहां युवा खेल के क्षेत्र में आगे बढ़े ही लोगों को उनके सेहत और तंदुरुस्ती को बनाए रखने में भी मदद मिले. बिहार में कहीं भी अगर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए आधारभूत संरचना तैयार की जा रही है तो वहां जरूरी संसाधनों का उपाय भी होनी चाहिए.

बिहार में खुलेगी अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज 

श्रेयसी सिंह ने बताया कि जमुई में स्पोटिंग कॉन्प्लेक्स और बिहार में कहीं भी एक अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज की स्थापना के लिए वे सरकार के लोगो बात कर चुकी है, उन्हें आश्वासन भी मिला है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस पर काम होगा और तब बिहार के खिलाड़ी पंजाब और हरियाणा का मुकाबला सीधे तौर पर करते हुए आगे बढ़ेंगे. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज अर्जुन अवार्ड से सम्मानित श्रेयसी सिंह ने बताया की वो राजनीतिक घराना से आती है, लेकिन वह खिलाड़ी है. एमएलए बनने के पहले भी वह खिलाड़ी थी और बिहार में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए उनका हर संभव प्रयास जारी रहेगा.
श्रेयसी सिंह ने बताया कि राजगीर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और खेल विश्वविद्यालय के बनने से खिलाड़ियों के प्रतिभा में निखार आएगा. बंगाल चुनाव प्रतिक्रिया देते हुए श्रेयसी सिंह ने बताया कि वहां तो तय भाजपा, जय भाजपा है, बंगाल में इस बार भाजपा की सरकार बन रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज