50 हजार के ईनामी कुख्यात रमेश हेम्ब्रम को STF ने कोलकाता से दबोचा, दो दर्जन से अधिक केस में थी तलाश

बिहार के जमुई से गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते एसपी और अन्य
बिहार के जमुई से गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते एसपी और अन्य

रमेश हेम्ब्रम की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची में नंबर वन पर रहे हेंब्रम पर बिहार सरकार ने 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 20, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
जमुई. जमुई पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए अपराधियों के साथ नक्सली संगठनों के खिलाफ भी सफलता पाई है. स्पेशल टास्क फोर्स और जिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 50 हजार के ईनामी और कुख्यात अपराधी रमेश हेंब्रम को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए कुख्यात रमेश हेंब्रम पर 2 दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है. जमुई जिले के अपराधियों के टॉप टेन सूची में नंबर वन पर रहने वाले रमेश हेंब्रम की गिरफ्तारी से पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

दूसरी कार्रवाई में नक्सल सेल और जिला पुलिस ने खैरा थाना इलाके के तीन हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से एक देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के बारे में बताया जाता है कि भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर अरविंद यादव और एरिया कमांडर प्रकाश राणा के दस्ते के खास लोग हैं. वही बंधन बैंक कर्मी के साथ लूटपाट के मामले में दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से भी एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है.

जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची में नंबर वन पर रहे रमेश हेंब्रम जिस पर बिहार सरकार ने 50 हजार का इनाम की घोषणा की है उसे कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया गया है. पूर्व में रमेश हेम्ब्रम दो बार जेल से फरार हो चुका है. रमेश हेम्ब्रम को स्पेशल टास्क फोर्स और जिला पुलिस की विशेष कार्रवाई में कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है, जिस पर जमुई और गिरिडीह जिले में लगभग दो दर्जन अपराधिक कांड दर्ज हैं. वहीं दूसरी कार्रवाई में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ जिला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है जिसमें तीन हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.



पकड़े गए लोग नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर अरविंद यादव और एरिया कमांडर प्रकाश राणा के खास लोग हैं जो लेवी वसूलने और सरकार विरोधी क्रियाकलापों में शामिल रहे हैं. तीसरी कार्रवाई में पुलिस ने बीते 9 सितंबर को मलयपुर थाना इलाके में बैंक बंधन बैंक कर्मी के साथ हथियार के बल पर लूटपाट के मामले का भी उद्भेदन किया है जिसमें दो अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है, इसके अलावा बीते 7 सितंबर को लक्ष्मीपुर थाना इलाके में एक युवक की हत्या के मामले में भी दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है गया है.
अलग-अलग कार्रवाई में एक साथ मिली कई सफलताओं के बारे में बताते हुए एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस विशेष अभियान चला रही है। जिसमें खासकर वैसे अपराधी जो घटना को अंजाम देकर पुलिस की पकड़ से फरार हैं उनकी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार अभियान जारी रहेगा। 50 हजार का इनामी अपराधी रमेश हेंब्रम की गिरफ्तारी और खैरा इलाके से एक साथ तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज