• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • जमुई : नक्सलियों के बड़े मंसूबे पर एसएसबी ने फेरा पानी, जंगल से बरामद किए दो गैलन विस्फोटक

जमुई : नक्सलियों के बड़े मंसूबे पर एसएसबी ने फेरा पानी, जंगल से बरामद किए दो गैलन विस्फोटक

जंगल में जमीन के अंदर छुपा कर रखे गए विस्फोटक के साथ एसएसबी के जवान.

जंगल में जमीन के अंदर छुपा कर रखे गए विस्फोटक के साथ एसएसबी के जवान.

केरवातरी जंगल में सर्च अभियान के दौरान सशस्त्र सीमा बल (Sashastra Seema Bal) के जवानों को भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है. दो गैलनों में मिले विस्फोटक का वजन 40 किलो बताया गया है.

  • Share this:
जमुई. बिहार के नक्सल प्रभावित इलाके जमुई में एसएसबी के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. जमुई के केरवातरी जंगल से पुलिस ने दो गैलन विस्फोटक बरामद किया है. बरामद विस्फोट का वजन 40 किलो बताया जा है. यह जंगल खैरा थाना इलाके में पड़ता है.

सूत्रों ने बताया कि जमुई जिले के खैरा इलाके के जंगल में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चला रखा है. केरवातरी जंगल में सर्च अभियान के दौरान सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों को भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है. दो गैलनों में मिले विस्फोटक का वजन 40 किलो बताया गया है. विस्फोटक से भरे ये दोनों गैलन जंगल में जमीन के अंदर छुपा कर रखे गए थे. बताया गया कि केरवातरी जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना के बाद एसएसबी के जवानों ने सर्च अभियान चलाया था. इस दौरान एसएसबी के हाथ नक्सलियों के छुपाए विस्फोटक लग गए. सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि इस जंगल में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं. उसी प्लानिंग के लिए नक्सलियों ने विस्फोटक से भरे दो गैलन छुपा कर रखे होंगे.

जंगल में जमीन के अंदर 20-20 किलो के दो गैलनों में विस्फोटक भरकर छुपा कर रखे जाने के बारे में बताया जा रहा है कि इस इलाके में नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से खैरा और नवादा जिले के कौवाकोल के जंगली इलाकों में नक्सलियों की गतिविधि तेज हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सली नेता अरविंद यादव अपने दस्ते के साथ इस इलाके में सक्रिय रह रहा है. वैसे में विस्फोटक बरामद होना इस बात का संकेत दे रहा है कि नक्सली किसी घटना को अंजाम देने वाले थे.

मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जिले के तमाम जंगली इलाकों में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों की गतिविधि पर भी नजर रखी जा रही है. सुरक्षाबल और जिला पुलिस उनके किसी भी मंसूबे को पूरा नहीं होने देगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज