Home /News /bihar /

students of engineering college did protest against classes of three districts students bramk

जमुई में इंजीनियरिंग के छात्रों का बवाल, एक कॉलेज में हो रही तीन जिलों के स्टूडेंट्स की पढ़ाई

बिहार के जमुई स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रदर्शन करते छात्र

बिहार के जमुई स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रदर्शन करते छात्र

Jamui Engineering Students Protest: जमुई के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया. कॉलेज कैंपस में तीन जिलों के कॉलेजों के छात्रों के कक्षा संचालन से छात्र बेहद नाराज थे और हाथों में स्लोगन लिखे पोस्टर के साथ छात्रों ने अपनी नाराजगी जाहिर की.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. मंगलवार को जिले के अमरथ स्थित गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों ने अपनी कई मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया. इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर के प्रशासनिक भवन के मेन गेट पर ताला लगाकर दर्जनों छात्रों ने नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया. हाथों में अपनी मांगों को लेकर कई तरह के स्लोगन लिखे नारों के साथ नाराज इंजीनियरिंग के छात्रों ने अपना विरोध जताया. छात्रों ने मांग करते हुए कहा कि जमुई इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में मुंगेर और लखीसराय जिले के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के पढ़ाने पर रोक लगे क्योंकि उन्हें सुविधाएं से वंचित रहना पड़ रहा है जबकि वो लोग इसी कॉलेज के छात्र हैं.

प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने एक कॉलेज के कैंपस में तीन कॉलेज के छात्रों के कक्षाओं के संचालन से नाराजगी जाहिर की. हाथों में कई तरह के स्लोगन लिखे बैनर पोस्टर लिए छात्रों ने बताया कि जब इस कालेज कैंपस में एक ही कॉलेज के छात्रों की सुविधाएं हैं तो तीन जिले के कॉलेज के छात्र किस हालात में और कौन-कौन सी सुविधाओं के बीच पढ़ते होंगे इसका कोई भी अंदाजा लगा सकता है. कई छात्रों ने यह भी बताया कि उनका नामांकन जमुई इंजीनियरिंग कॉलेज में है और उन्हें हॉस्टल नहीं मिलता जबकि मुंगेर और लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को यहां हॉस्टल की सुविधा मिल रही है.

इसके अलावा 24 घंटे लाइब्रेरी और कॉलेज कैंपस में इंटरनेट की सुविधा की मांग छात्र कर रहे थे. धरना पर बैठे छात्र प्रभात कुमार, मनीष कुमार और शुभम भारद्वाज ने आरोप लगाया कि कॉलेज में वैसे भी कई सुविधाएं नहीं है इसके बावजूद एक कैंपस में तीन कॉलेज के संचालन से अच्छी तरह से पढ़ाई नहीं हो रही है, जिससे उनके करियर को नुकसान पहुंच रहा है. इस मामले में कई बार कॉलेज प्रबंधन से इसकी शिकायत की गई लेकिन हल न निकला तो आज धरना प्रदर्शन करना पड़ा.

विरोध प्रदर्शन के दौरान मुंगेर और लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की जमुई के छात्रों के साथ नोकझोंक भी होते दिखी. कॉलेज कैंपस में मौजूद शिक्षकों ने मामला को शांत करवाने की भरसक कोशिश की लेकिन छात्रा अपनी मांगों पर काफी देर तक अड़े रहे. प्रदर्शन कर रहे छात्र बार-बार मांग कर रहे थे कि उनके कॉलेज कैंपस को मुंगेर और लखीसराय के छात्रों से फ्री कराया जाए. कॉलेज कैंपस में मौजूद प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर भूपाल कुमार ने बताया कि विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्र एक कॉलेज में तीन-तीन जिलों के कॉलेज के संचालन का विरोध कर रहे हैं. बगैर सूचना और जानकारी दिए छात्रों का यह विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है छात्रों की जो भी शिकायतें हैं उनको सुनकर दूर किया जाएगा.

Tags: Bihar News, Jamui news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर