COVID-19: बिहार के जमुई में भी पहुंचा कोरोना, मुंबई से ऑटो से आया युवक मिला पॉजिटिव

अब यहां भी पहुंचा कोरोना वायरस
अब यहां भी पहुंचा कोरोना वायरस

कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) युवक के साथ दस और लोगों ने यात्रा की थी जो लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद दो ऑटो से मुंबई (Mumbai) से जमुई पहुंचे थे. प्रशासन ने युवक के घर को सील करते हुए इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है, साथ ही सभी संदिग्धों को क्वारंटाइन कर उनके सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं

  • Share this:
जमुई. कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण की चपेट में पूरा देश और दुनिया है. बिहार (Bihar) का एकमात्र जनपद जमुई (Jamui) जो दो दिन पहले तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं होने से चैन की सांस ले रहा था वहां अब मुंबई से लौटे एक युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. इसके बाद जमुई में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक यह युवक मुंबई (Mumbai) से ऑटो रिक्शा से जमुई पहुंचा था. अब इस युवक की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है. अभी तक मिली इसकी ट्रैवेल और कांटैक्ट हिस्ट्री के आधार पर मेडिकल टीम ने 19 और लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे हैं.

संपर्क में आये सभी लोगों की जांच के निर्देश
बीते रविवार को मुंबई से लौटे इस कोरोना पॉजिटिव युवक के साथ दस और लोगों ने यात्रा की थी. इन सभी ने लॉकडाउन के दौरान दो ऑटो से मुंबई से जमुई तक का सफर तय किया था. संक्रमित शख्स खैरा इलाके का रहने वाला है जबकि बाकी के दस लोग झाझा इलाके के रहने वाले हैं. मुंबई से जमुई लौटे युवक के कोराना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके ट्रैवेल और कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर 19 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

घर को किया गया सील, इलाके की नाका बंदी
लॉकडाउन के 51 दिन के बाद जमुई जिले में कोरोना का पहला मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. अब तक कोरोना संक्रमण से दूर रहे इस जिले के पहले केस के तार मुंबई से जुड़े हैं. दरअसल कोराना का मिला ये मरीज बीते रविवार को मुंबई से जमुई ऑटो से पहुंचा था. मुंबई में ऑटो चलाने और चलवाने वाले ये लोग लॉकडाउन लागू होने के बाद मुंबई से जमुई आये थे. गांव लौटे इन लोगों को गांववालों ने जांच करवाने की सलाह दी थी जिसके बाद इस युवक ने सदर अस्पताल पहुंच कर इस बात की जानकारी दी. उसके बाद युवक को आइसोलेशन में रखकर 11 मई को उसका सैंपल लेकर पटना भेजा गया. जिसकी रिपोर्ट देर रात (मंगलवार) पॉजिटिव आई. वहीं झाझा इलाके के एक गांव में अन्य 10 लोग ग्रामीणों के कहने पर एक फॉर्म हाउस में रह रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने के बाद अब जिला प्रशासन संक्रमण को रोकने का उपाय करने में जुट गया है.



जमुई के जिलाधिकारी (डीएम) धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जांच के बाद पॉजिटिव मिले युवक की ट्रैवेल हिस्ट्री मुंबई से जमुई तक की है. उसके साथ दो ऑटो में 10 लोग भी यहां आए हैं. हिस्ट्री खंगालने के बाद युवक के परिवारवाले, साथ में आये 10 लोगों समेत कुल 19 लोगों को क्वारंटाइन कर उनका सैंपल लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि युवक के घर को सील कर दिया गया है. साथ ही गांव में पुलिस की तैनाती करते हुए रास्ते को बंद कर दिया है. जमुई आने के बाद से रिपोर्ट आने तक 48 घंटो में इन लोगों की क्या-क्या गतिविधि रही है, वो किसके-किसके संपर्क में आए इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: बिहार का इकलौता जनपद जमुई, इस वजह से अब तक है कोरोना सेफ...

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज