लाइव टीवी

जमुई: सर्च ऑपरेशन में एक महिला समेत दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, कुख्यात पिंटू राणा दस्ते में था शामिल

News18 Bihar
Updated: November 23, 2019, 12:03 PM IST
जमुई: सर्च ऑपरेशन में एक महिला समेत दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, कुख्यात पिंटू राणा दस्ते में था शामिल
जमुई में सर्च ऑपरेशन में दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार. (सांकेतिक तस्वीर)

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जमुई पुलिस दो हार्डकोर नक्सली को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम कविता राणा और अर्जुन हेंब्रम है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 23, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
जमुई.  जिला पुलिस और सुरक्षाबलों ने छापेमारी करते हुए जिले के चंद्रमण्डीह इलाके से दो नक्सलियों को गिरफ्तार (Two naxalites arrested) किया है. इसमे एक महिला नक्सली भी शामिल है.ये नक्सली कमांडर पिंटू राणा (Naxalite commander Pintu Rana) के दस्ते के खास बताए गए हैं. दोनों के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में नक्सल मामलों को लेकर कई कांड दर्ज हैं. गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारी इनसे पूछताछ कर रहे हैं.

गुप्त सूचना पर चलाया गया ऑपरेशन
पुलिस सूत्रों की जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के बाद चंद्रमण्डीह इलाके के जंगल से सटे गांव सपहा, बेंदरा, भलुआ समेत कई गांवों में संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सली कविता राणा नक्सली कमांडर पिंटू राणा का रिश्तेदार भी है. पुलिस ने यह सफलता जिले के अभियान एसपी सुधांशु कुमार के नेतृत्व में पाई है.

जमुई में गिरफ्तार नक्सली अर्जुन हेम्ब्रम


रणनीति बनाकर हुई गिरफ्तारी
अभियान में एसएसबी और सीआरपीएफ के जवान के साथ जिला पुलिस बल भी शामिल था. दोनों  नक्सलियों को उनके अपने-अपने घर से रणनीति बनाकर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोनों नक्सली लेवी वसूलने और नक्सली दस्ते के लिए जरूरी सामान को मुहैया कराना भी इनका काम रहा था.

दोनों नक्सलियों से पूछताछ
Loading...

एसपी सुधांशु कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सली कविता राणा और अर्जुन हेम्ब्रम नक्सली दस्ते के सक्रिय सदस्य हैं, जो नक्सली कमांडर पिंटू राणा के साथ रहते हैं. गिरफ्तार दोनों नक्सली से पूछताछ की जा रही है, ताकि नक्सली संगठन को लेकर और भी जानकारी हासिल हो सके.

जमुई में गिरफ्तार महिला नक्सली कविता राणा


लगातार जारी है सर्च ऑपरेशन
गौरतलबहै कि इनके खिलाफ जमुई जिले के अलग-अलग थानों में नक्सल घटनाओं को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज है. बहरहाल इन दोनो की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनकी सूचना पर कई और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में सर्च अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 12:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...