लाइव टीवी

जमुई के दो जूनियर एथलीटों ने नेशनल लेवल के मीट में जीता मेडल, जिले में खुशी की लहर

News18 Bihar
Updated: November 26, 2019, 11:18 AM IST
जमुई के दो जूनियर एथलीटों ने नेशनल लेवल के मीट में जीता मेडल, जिले में खुशी की लहर
जमुई के दो एथलीटों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीते.

आंध्र प्रदेश की तिरुपति में आयोजित 17वें मिलो नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट में जमुई जिले के खैरा गांव के रहने वाले एथलीट राजकुमार ने जैवलिन थ्रो में तीसरा स्थान पाते हुए कांस्य पदक हासिल किया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 26, 2019, 11:18 AM IST
  • Share this:
जमुई. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुपति में आयोजित हुए 17वें मिलो नेशनल एथलेटिक्स मीट (National Athletics Meet) में जमुई के दो एथलीटों ने अपना परचम लहराया है. 1000 मीटर की दौड़ में जहां सुरेंद्र कुमार यादव (Surendra Kumar Yadav) ने कांस्य पदक हासिल किया वहीं, एथलीट राजकुमार गुप्ता (Rajkumar Gupta) ने जैवलिन थ्रो में ब्रॉन्ज़ मेडल पाया. राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन में दोनों खिलाड़ियों के मेडल पाने से जिले के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है. जिले के खिलाड़ी और खेल प्रेमियों ने दोनों एथलीटों को बधाइयां दी है.

एथलीटों ने लहराया परचम
आंध्र प्रदेश की तिरुपति में आयोजित 17वें मिलो नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट में जमुई जिले के खैरा गांव के रहने वाले एथलीट राजकुमार ने जैवलिन थ्रो में तीसरा स्थान पाते हुए कांस्य पदक हासिल किया है वहीं, खैरा इलाके के ही एक छोटे से गांव डूमर कोला का रहने वाला सुरेंद्र कुमार यादव ने 1000 मीटर की दौड़ में तीसरा स्थान पाकर ब्रोंज मेडल हासिल किया है. 23 से 25 नवंबर तक होने वाले इस प्रतियोगिता में जमुई जिले के 8 सदस्य टीम शामिल हुई थी.

बेहतर करने की मिली प्रेरणा

दोनों की सफलता और जमुई जिला को राष्ट्रीय स्तर के एथलेटिक्स प्रतियोगिता में दो मेडल हासिल होने पर जिले के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है. जिले के एथलीटों को प्रशिक्षण देने वाले सीनियर एथलीट आशुतोष कुमार सूरज की मानें तो सुरेंद्र और राजकुमार पहले भी कई प्रतियोगिताओं में मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन कर चुके हैं. वे कहते हैं कि संसाधनों के अभाव के बाद भी जिले में ऐसे कई एथलीट हैं जो प्रतिभा संपन्न हैं, उम्मीद है कि आने वाले दिनों में जो भी प्रतियोगिता होगी यह खिलाड़ी और बेहतर काम करेंगे.

मिल रहीं बधाइयां व शुभकामनाएं
वहीं, राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में अपना परचम लहराने वाले दोनों खिलाड़ियों की सफलता पर जिले के खेल प्रेमी अंजू आर्या, हरे राम सिंह, संदीप कुमार, विवेक कुमार समेत कई लोगों ने बधाइयां और शुभकामनाएं दीं.
Loading...

ये भी पढ़ें


महागठबंधन में बिखराव! उपेंद्र कुशवाहा के अनशन में शामिल नहीं होंगे तेजस्वी- सूत्र




बिहार: 'अर्जुन के द्रोणाचार्य' की ताजपोशी की इनसाइड स्टोरी, पढ़ें 10 कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमुई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...