बिहार: डायन बता दो नाबालिग बहनों को बीच गांव में किया प्रताड़ित, मारपीट कर काटे बाल, घंटों बारिश में छोड़ा

जमुई में डायन बता दो नाबालिग लड़कियों की प्रताड़ना.

जमुई में डायन बता दो नाबालिग लड़कियों की प्रताड़ना.

Jamui News: डायन के आरोप में दो नाबालिग चचेरी बहनों की प्रताड़ना के मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा जिसमें एक लड़की के कपड़े उतार कर अर्धनग्न कर दिया गया था.

  • Share this:

जमुई. जिले के सुदूर टेलवा बाजार गांव में अंधविश्वास का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें समाज का ऐसा क्रूर चेहरा दिखाई देता है जो मानवीय मूल्यों को तार-तार कर जाती है. डायन का आरोप लगाकर दो नाबालिग लड़कियों को प्रताड़ित किया गया है. दोनों लड़कियों के लोगों ने बाल काट दिये और बारिश में बीच सड़क पर दोनों ही देर तक भींगती रहीं. वहां मौजूद भीड़ इस दौरान तमाशबीन बनी रही. भीड़ के द्वारा प्रताड़ित की गई दोनों लड़कियां रिश्ते में चचेरी बहन बताई जा रही हैं जो सिमुलतला थाना इलाके के घासीतारी गांव की रहने वाली हैं.

मामले के बारे में बताया जा रहा है कि टेलवा गांव के राकेश साव के 5 महीने के बेटे सत्यम की मौत बीते 22 मई को हुई थी. तब किसी तांत्रिक ने बच्चे की मौत का जिम्मेदार डायन को बता कर शव को दफना कर दफनाए हुए स्थान की निगरानी के लिए कहा था. मिली जानकारी के अनुसार, तांत्रिक ने बताया था कि जहां शव दफनाया गया जाएगा वहां रात में डायन आएगी, इसलिए परिवारवाले शव दफनाने वाली जगह की रात में निगरानी करें.

बताया जा रहा है कि बीती रात ये दोनों लड़किया घूमने के लिए नदी के रास्ते से जा रही थीं. परिवारवालों ने दोनों को डायन बता गांव लाकर प्रताड़ित करन शुरू कर दिया. जहां इनके साथ मारपीट की गई, बाल काट दिया गया और बारिश में घंटों भीगने के लिए छोड़ दिया गया. ग्रामीणों द्वारा प्रताड़ना की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को भी खदेड़ दिया. बाद में पीड़ित लड़कियों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाने में पुलिस को सफलता तब मिली जब बड़ी संख्या में एसएसबी के जवान गांव पहुंचे.

मिली जानकारी के अनुसार, जिन दो लड़कियों को गांववालों ने प्रताड़ित किया वे नाबालिग हैं. बताया जा रहा है कि दोनों लड़की में किसी एक लड़की का प्रेम प्रसंग है, जिस कारण रात में वो प्रेमी से मिलने गई थीं. इसी दौरान नदी के किनारे पकड़ कर डायन बता प्रताड़ित किया गया. घटना के बारे में जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि ग्रामीणों के चंगुल से दोनों लड़की को छुड़ा लिया गया है. मामले में केस दर्ज किया जा रहा है जो लोग भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज