Home /News /bihar /

जमुई के स्वास्थ्य केंद्र में गुत्थमगुत्था हुईं दो महिला कर्मचारी, वजह जान दंग रह जाएंगे आप- Watch Video

जमुई के स्वास्थ्य केंद्र में गुत्थमगुत्था हुईं दो महिला कर्मचारी, वजह जान दंग रह जाएंगे आप- Watch Video

जब भिड़ गईं दोनों कर्मचारी (बाएं) तो बीच बचाव करता शख्स (बीच में) और तमाशबीन बने लोग (दाएं).

जब भिड़ गईं दोनों कर्मचारी (बाएं) तो बीच बचाव करता शख्स (बीच में) और तमाशबीन बने लोग (दाएं).

Viral Video: लक्ष्मीपुर प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी एक नवजात को टीका दिलाने के लिए लेकर आई थीं. यहां किसी बात पर एएनएम रंजना कुमारी के साथ उनका विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में किस तरह दो स्वास्थ्यकर्मी एक दूसरे का केश पकड़ कर गुत्थमगुत्था हैं.

अधिक पढ़ें ...

जमुई. जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को लोगों ने मुफ्त में महिला कुश्ती देखी. दरअसल, स्वास्थ्य केंद्र उस समय अखाड़े में बदल गया, जब आपसी विवाद में एएनएम और आशा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गईं. हालांकि वहां मौजूद एक पुरुषकर्मी ने दोनों को अलग-अलग कर लड़ाई खत्म करवाई. लेकिन सरकारी अस्पताल में मारपीट करतीं दोनों महिला स्वास्थ्यकर्मियों का वीडियो तब तक सोशल मीडिया पर पहुंच चुका था और अब वायरल हो रहा है.

दरअसल, लक्ष्मीपुर प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी एक नवजात को टीका दिलाने के लिए लेकर आई थीं. यहां किसी बात पर एएनएम रंजना कुमारी के साथ उनका विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में किस तरह दो स्वास्थ्यकर्मी एक दूसरे का केश पकड़ कर गुत्थमगुत्था हैं. जमुई जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर में एएनएम और आशा कार्यकर्ता के बीच मारपीट के इस नजारे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परेशान कर दिया है.

देखें, किस तरह गुत्थमगुत्था हैं दोनों महिला कर्मचारी

‘कुश्ती’ की वजह

बताया जा रहा है कि रिंकू कुमारी नाम की एक आशा कार्यकर्ता प्रसव के बाद एक महिला को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थीं. नवजात को बीसीजी टीका दिलाने के साथ रजिस्टर पर नाम चढ़ाने की बात उन्होंने एएनएम से कही. एएनएम ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो मामला बिगड़ गया और दोनों के बीच मारपीट की स्थिति आ गई. हालांकि वहां मौजूद एक स्वास्थ्यकर्मी ने दोनों को अलग-अलग कर मामला शांत करवाया.

आरोप-प्रत्यारोप

आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी का आरोप है कि एएनएम रंजना कुमारी प्रसव के एक मामले को रजिस्टर में चढ़ाने के लिए रिश्वत मांग रही थीं, जबकि रंजना कुमारी का कहना है कि दो दिन पहले बच्चे का जन्म कहीं और हुआ था. रिंकू कुमारी गलत तरीके से रजिस्टर में नाम जुड़वाना चाह रही थीं. इससे इनकार किया तो उनके साथ रिंकू ने मारपीट की.

जांच हो रही, होगी कार्रवाई

सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में दो कर्मचारियों की मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में लक्ष्मीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर डीके धुसिया का कहना है कि आपस में विवाद को लेकर आशा कार्यकर्ता और एएनएम के बीच झगड़ा की बातें सामने आई हैं. इसे किसी भी स्थिति में उचित नहीं ठहराया जा सकता. मामले की जांच की जा रही है. जो भी लोग दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी.

Tags: Bihar News, Jamui news, Latest viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर