• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा का लालू यादव पर तंज- डॉक्टर की सलाह पर सेहत के लिए घूम रहे, नहीं पड़ेगा राजनीति पर असर

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा का लालू यादव पर तंज- डॉक्टर की सलाह पर सेहत के लिए घूम रहे, नहीं पड़ेगा राजनीति पर असर

जदयू की बिहार यात्रा पर जमुई पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

Jamui News: बिहार यात्रा के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने जमुई में कहा कि जिस कारण से लालू प्रसाद यादव इधर-उधर घूम रहे हैं और राजनेताओं से मुलाकात कर रहे हैं इससे राजनीति पर असर पड़ने वाला नहीं है.

  • Share this:

जमुई. जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) के राजनीतिक रूप से सक्रिय होने को लेकर तंज कसा है. कुशवाहा ने जमुई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कटाक्ष किया कि लालू यादव को डॉक्टर ने सलाह दिया होगा इसीलिए वो इधर-उधर घूम रहे हैं. जदयू नेता ने कहा कि उनका व्यक्तिगत मानना है कि लालू प्रसाद अपनी सेहत को लेकर कभी दिल्ली तो कभी उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. बता दें कि हाल में ही लालू प्रसाद ने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और शरद यादव ( Sharad Yadav)से मुलाकात की थी. आरजेडी सुप्रीमो के इस मिलने-जुलने को 2022 में यूपी विधान सभा चुनाव व 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे मोर्चे की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस कारण से लालू यादव इधर-उधर घूम रहे हैं और राजनेताओं से मुलाकात कर रहे हैं इससे राजनीति पर असर पड़ने वाला नहीं है. जमुई परिसदन में प्रेस को संबोधित करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने पेगासस जासूसी कांड पर जांच की मांग की है. कुशवाहा ने कहा कि इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आए, क्योंकि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा जिससे देश को नुकसान हो रहा है. फोन टैपिंग और जासूसी की बातें आखिर कहां से आ रही हैं? इसकी जांच केंद्र सरकार को करानी चाहिए.

जातीय जनगणना के बारे में कुशवाहा ने कहा कि यह देश हित में है. किस जाति की कितनी संख्या है, यह पता चलेगा तो सरकारी योजनाएं बेहतर तरीके से बनाई जा सकेंगी. कुशवाहा ने बताया कि जातीय गणना को लेकर देश की सारी पार्टियां लगभग एक मत रख रही हैं. वर्ष 2021 में जातीय आधार पर जनगणना कराने के लिए जो प्रस्ताव रखा गया था तब भाजपा भी उसमें शामिल थी. जातीय जनगणना देशहित में इसलिए जरूरी है कि सरकार जो भी योजनाएं बनाती हैं उसमें उसका लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज