बिहार: वार्ड पार्षद ने नई नवेली दुल्हन के हाथ थमा दी रिवॉल्वर और करवाई फायरिंग, वीडियो वायरल

जमुई में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल

जमुई में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल

Jamui News: वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि रिसेप्शन पार्टी में जमुई वार्ड संख्या 13 के पार्षद मोहम्मद फिरोज आलम अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद फायरिंग करते हुए नजर आ ही रहा है साथ ही मंच पर नई नवेली दुल्हन से भी गोलियां चलवा रहा है.

  • Share this:

जमुई. कोरोना संकट के इस कठिन दौर में जहां सरकार और प्रशासन हालात को काबू करने के लिए जद्दोजहद में है, वहीं नागरिकों के अधिकतर समूहों का भी सहयोग भी मिल रहा है. पर कई ऐसे भी हैं जो स्थिति की गंभीरता को नकारते हुए गैर जिम्मेदाराना हरकत करने से बाज नहीं आ रहे हैं. बिहार में लागू लॉकडाउन में जहां 20 से अधिक लोगों के शादी समारोहों में शामिल होने पर पाबंदी है, लेकिन लगातार कानून का उल्लंघन हो रहा है. दूसरी ओर रोक के बाद भी वैवाहिक आयोजनों के मौके पर हर्ष फायरिंग ( उत्सव के अवसर पर हथियार लहराने और फायरिंग करना) के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. जमुई में भी हर्ष फायरिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जमुई शहर का एक वार्ड पार्षद मोहम्मद फिरोज आलम उर्फ दिशु न सिर्फ अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोलियां चलाते नजर आ रहा है बल्कि नई नवेली दुल्हन के हाथ में भी रिवॉल्वर थमा देता है और फायरिंग करवाता है.

वायरल वीडियो में वार्ड नंबर 13 के पार्षद मोहम्मद अफरोज शहर के भछियार मोहल्ले में आयोजित वर - वधु स्वागत समारोह में हर्ष फायरिंग करते नजर आ रहा है. मिली जानकारी के अनुसार बीते 26 अप्रैल को शहर के वार्ड संख्या 25 के पार्षद वीणा देवी के बेटे अभिनव कुमार के शादी का रिसेप्शन था. उसी रिसेप्शन पार्टी का पार्टी का यह वीडियो बताया जा रहा है वीडियो में साफ दिख रहा है कि वार्ड पार्षद फिरोज आलम नई नवेली बहू के हाथ में भी रिवॉल्वर देकर गोलियां चलवा रहा है. इसके बाद जहां लोग डांस कर रहे हैं वहां भी कई राउंड फायरिंग की जा रही है.

शादी हो या फिर किसी भी खुशी के मौके पर हर्ष फायरिंग के कई मामलों में ऐसा देखा गया है कि लोगों की जान भी चली गई है. लोग घायल भी हुए हैं. दरअसल हर्ष फायरिंग को रोकने के लिए कई नियम और कानून भी हैं, लेकिन उसकी धज्जियां जब कोई जनप्रतिनिधि ही उड़ाए तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि लापरवाही का आलम क्या है और कानून की अनदेखी कितनी हो रही है.

बहरहाल इस लापरवाही में जहां भीड़ भाड़ है वहां कोई घायल भी हो सकता था. इधर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो के बारे में पूछने पर जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है. वायरल वीडियो की सत्यता की जांच और पुष्टि के लिए नगर थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है. वीडियो की पुष्टि होने के बाद कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज