लाइव टीवी

Lockdown में शिक्षा मंत्री के PA के घर मछली भात का भोज उड़ाने वाले CO का निलंबन वापस, जानें क्या आई जांच रिपोर्ट
Jehanabad News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 21, 2020, 8:17 PM IST
Lockdown में शिक्षा मंत्री के PA के घर मछली भात का भोज उड़ाने वाले CO का निलंबन वापस, जानें क्या आई जांच रिपोर्ट
लॉकडाउन में फिश पार्टी करने के आरोपी सीओ का निलंबन खत्म.

डीएम की अनुशंसा के आलोक में अनुशासनिक प्राधिकार ने मखदुमपुर के अंचलाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबन मुक्त करते हुए अंचल अधिकारी मखदुमपुर के पद पर पुनर्स्थापित करने का निर्णय भी ले लिया है.

  • Share this:
पटना. जहानाबाद (Jehanabad) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान हुए बहुचर्चित मछली पार्टी में शामिल होने के आरोपी रहे मखदुमपुर के अंचल अधिकारी राजीव रंजन गत 20 अप्रैल को निलंबित कर दिए गए थे. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के आदेश के तहत अब उनका निलंबन खत्म कर दिया गया है.  दरअसल सीओ पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के PA पिंटू यादव के घर भोज में मछली पार्टी (Fish Party) करने का आरोप लगा था. गुरुवार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से जारी आदेश पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है जहानाबाद के जिलाधिकारी की तरफ से मिले पत्र में यह बताया गया कि जो जांच उनके स्तर से करवायी गयी, और जो उन्होंंने स्वयं भी की, उसमें अंचलाधिकारी राजीव रंजन एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला नहीं बन रहा है. साथ ही DM ने अपनी  इस रिपोर्ट में उन्होंनेेे CO को निलबंन मुक्त करने की अनुशंसा भी कर दी है.

डीएम की अनुशंसा के आलोक में अनुशासनिक प्राधिकार ने मखदुमपुर के अंचलाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबन मुक्त करते हुए अंचल अधिकारी मखदुमपुर के पद पर पुनर्स्थापित करने का निर्णय भी ले लिया है.  इसके बाद विभाग ने राजीव रंजन को तत्काल प्रभाव से निलंबन मुक्त करते हुए अंचल अधिकारी मखदुमपुर के पद पर पुनर्स्थापित कर दिया है. हालांकि अब निलंबन मुक्त होने के बाद मखदुमपुर के तत्कालीन CO राजीव रंजन ने राहत की सांस ली है.

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा जारी आदेश पत्र




बता दें कि इस प्रकरण में जहां शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के सहयोगी पिंटू यादव समेत 30 लोगों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी, अपने स्टाफ पिंटू यादव को हटाने की सिफारिश खुद कृष्णनंदन वर्मा ने की थी. उस वक्त शिक्षा मंत्री ने कहा था कि सबने पार्टी करके लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ा है और ऐसा करने वाला कोई नहीं बचेगा.



ये भी पढ़ें


बिहार: 25 मई से पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट सर्विस होगी बहाल, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इन नियमों का करना होगा पालन




Samastipur COVID-19 Update: समस्तीपुर में फूटा कोरोना बम, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हुई

First published: May 21, 2020, 8:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading