गुदड़ी के लाल का कमाल, साइकिल रिपेयर की दुकान चलाने वाले का बेटा बना जिला टॉपर
Jehanabad News in Hindi

गुदड़ी के लाल का कमाल, साइकिल रिपेयर की दुकान चलाने वाले का बेटा बना जिला टॉपर
जहानाबाज का मनीष बना जिला टॉपर

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जहानाबाद के रहने वाले मनीष कुमार ने सूबे में पांचवां स्थान प्राप्त किया है.

  • Share this:
कहते हैं गुदड़ी में भी लाल छिपा होता है. ऐसा ही एक लाल है मनीष कुमार. बिहार में जहानाबाद जिले के हुलासगंज के रहने वाले मनीष कुमार ने आर्थिक रूप से कमजोर होने के बाद भी मैट्रिक की परीक्षा जहां जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है, वहीं सूबे उसका स्थान पांचवां है.

हुलासगंज बाजार में साइकिल रिपेयर की दुकान चलाने वाले सुखदेव पंडित के बेटे ने मैट्रिक परीक्षा में राज्य में पांचवा स्थान लाकर अपने जिले तथा हुलासगंज का नाम रौशन कर दिया. सफलता प्राप्त करने वाले छात्र मनीष कुमार के पिता और माता उर्मिला देवी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. अपने बेटे की सफलता पर भावुक होते हुए उन्होंने कहा कि उनका बेटा बचपन से ही पढ़ने में ठीक था. जहां आसपास के बच्चे स्कूल के बाद खेलने और बाजार में घूमने का काम करते थे तो ये पढ़ता था. कभी-कभी अपने पिता की दुकान पर भी बैठ कर उनकी मदद करता था परंतु उसके पिताजी हमेशा उसे दुकान पर आने को मना करते थे.

मनीष कुमार की पढ़ाई नर्सरी से पांचवी तक बाजार में ही स्थित के निजी स्कूल में हुई. उसके बाद 8वीं तक मिडिल स्कूल हुलासगंज में और 9वीं से मैट्रिक तक हाई स्कूल हुलासगंज में हुई. मैट्रिक की परीक्षा देने के बाद मनीष पटना में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा है. मनीष कुमार से छोटे दो और भाई भी हैं. मंझला भाई सन्नी कुमार अभी 8वीं क्लास में और छोटा भाई केशव कुमार चौथी क्लास में पढ़ता है.(जहानाबाद से रागिब की रिपोर्ट)



ये भी पढ़ें:
Bihar Board 10th Result 2018: दसवीं के नतीजों में इस स्कूल के बच्चे बने 'बिहार टॉपर'
Bihar BSEB Board 10th Result 2018 : मैट्रिक परीक्षा में बेटियों ने मारी बाजी, सिमुलतला की प्रेरणा बनीं टॉपर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading