Bihar Election News: नीतीश के मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा हारे, RJD के सुदय यादव ने 34 हजार वोटों से हराया

बिहार चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा.
बिहार चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा (Krishnandan Prasad Verma) जहानाबाद सीट से सत्ताधारी दल जदयू (JDU) के उम्मीदवार थे. कृष्णनंदन वर्मा बुरी तरह से हार गये हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा के लिए जहानाबाद सीट पर मतगणना हो गई हैं. जहानाबाद विधानसभा सीट से मैदान में उतरे बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा चुनाव हार गए हैं. उन्हें राजद के कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने 33902 वोटों से हराया है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा (Krishnandan Prasad Verma) जहानाबाद सीट से सत्ताधारी दल जदयू (JDU) के उम्मीदवार थे. जहनाबाद सीट प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. सरकार का हिस्सा रहते वर्मा ने शिक्षा और सामाजिक कल्याण जैसे महत्वपूर्ण कार्य कारकार अपनी पार्टी को राजद के गढ़ पैर जमाने का मौका दिया. हालांकि राजद के वोट बैंक पर सेंध मारने में उनको काफी चुनौती का सामना करना पड़ा. जदयू ने इस बार उनकी सीट बदलकर जहानाबाद के घोसी स्थानांतरित कर दी.

कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा चुनाव के दौरान राजद के मौजूदा विधायक कुमार कृष्ण मोहन के खिलाफ जदयू की टिकट पर मैदान में थे. जहानाबाद राजद का घोसी एक निर्वाचन क्षेत्र है, जहां पार्टी ने मुंद्रिका सिंह यादव की मृत्यु के बाद 2015 के विधानसभा चुनाव और 2018 के उपचुनाव जीते.

बिहार चुनाव की पल-पल की अपडेट के लिए यहां क्लिक करें



ऐसा रहा सियासी सफर
2005 के बिहार विधानसभा चुनाव में कृष्ण वर्मा मखदुमपुर सीट से जीते. उन्होंने 2015 के बिहार चुनाव में जद (यू) के साथ घोसी सीट जीती. वर्मा की जहानाबाद में राजद के गढ़ में कड़ी टक्कर रही. इसके अलावा लोजपा ने भी त्रिकोणीय मुकाबले में इंदु देवी कश्यप को सीट से उतार दिया. इससे कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा की चुनौती चुनाव में और बढ़ गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज