होम /न्यूज /बिहार /दिल्ली में प्यार बिहार में शादी, मंदिर में फेरे लेकर एक दूसरे के हुए प्रेमी युगल

दिल्ली में प्यार बिहार में शादी, मंदिर में फेरे लेकर एक दूसरे के हुए प्रेमी युगल

जहानाबाद के गौरक्षणी म॑दिर में प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के गले में माला पहना रचाई शादी (News18Hindi)

जहानाबाद के गौरक्षणी म॑दिर में प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के गले में माला पहना रचाई शादी (News18Hindi)

Bihar News: प्रेमी-युगल ने अपनी-मर्जी से जहानाबाद के नोटरी क्लब कोर्ट में आकर कोर्ट मैरेज की और अब जहानाबाद गौरक्षणी मं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जहानाबाद के गौरक्षणी म॑दिर में प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के गले में माला पहना रचाई शादी
दोनों प्रेमी जोड़े ने पहले जहानाबाद आकर कोर्ट मैरेज की. दोनों प्रेमी जोड़े दिल्ली में रह रहे थे
लड़का पक्ष के लोग इस रिश्ते से खुश हैं लेकिन लड़की के घर वालों को शादी से आपत्ति हैं.

रिर्पोट: राजीव रंजन विमल 

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद का गौरक्षणी मंदिर रविवार की शाम एक बार फिर से एक शादी का गवाह बना. सालों से एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले एक प्रेमी-युगल ने नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी देवी मंदिर में शादी रचाई है. लकड़ा पक्ष के लोग इस रिश्ते से खुश हैं लेकिन लड़की के घर वालों को शादी से आपत्ति है जिसके बाद लड़की ने समाज और प्रशासन से न्याय की मांग की है.

खुशबू कुमारी ओरा गांव जिला औरंगाबाद की रहने वाली है. प्रेमी आशीष कुमार ग्राम बैदराबाद जिला अरवल का रहने वाला है. दोनों प्रेमी जोड़े दिल्ली में रह रहे थे. वहीं, एक दूसरे से मुलाकात हुई और देखते ही देखते मुलाकात कब प्यार में तब्दील हो गयी पता न चला. जब दोनों को प्यार का एहसास हुआ तो दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला लिया.

राम ‘सिया’ पर सियासत! अयोध्या में श्रीराम मंदिर तो बिहार में सीता जी का मंदिर क्यों नहीं?

जिसके बाद प्रेमी-युगल ने अपनी-मर्जी से जहानाबाद के नोटरी क्लब कोर्ट में आकर कोर्ट मैरेज की और अब जहानाबाद गौरक्षणी मंदिर में अपनी मर्जी से विवाह रचाया. वहीं, दोनों प्रेमियों से पूछे जाने पर प्रेमिका खुशबू ने बताया कि मैंने अपनी मर्जी से आशीष के साथ प्रेम-विवाह किया और मैं इस शादी से बहुत खुश हूं, मैं इनके ही साथ पूरा जीवन यापन करूंगी, इससे किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए और न ही किसी को फंसाने की कोशिश की जाए.

खुशबू ने बताया कि मेरे पति के घर वाले सब ठीकठाक हैं. मेरे घरवाले मुझे और मेरे पति को धमकी दे रहे है. मैं समाज और प्रशासन से यही कहना चाहती हूं, कि हम दोनों को न्याय मिले ताकि मैं अपनी जिंदगी अपनी मर्जी और खुशी से जी सकूं. दोनों प्रेमी प्रेमिका बालिग है और शादी कैसे हो यह उनका अपना अधिकार है लेकिन कई सारे मामलों की तरह इस मामले में भी लड़की के घर वालों को शादी से आपत्ति है. प्रेमी युगल ने यह भी बताया कि वह सुरक्षा को लेकर पुलिस के पास आवेदन देंगे.

Tags: Bihar News, Jehanabad news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें