बिहार: बरसात का बहाना बना शादी टाल रहा था प्रेमी, प्रेमिका पहुंच गई महिला थाना, फिर...

प्रेमी जोड़े की शादी का मामला जहानाबाद महिला थाना पहुंचा.

Love Marriage News: लड़का पक्ष द्वारा शादी से मुकरने के बाद लड़की पक्ष महिला थाना की शरण में पहुंचा गया. महिला थाना की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लड़के से मोबाइल से बात की, जिसमें वह शादी करने की बात से टाल मटोल करते हुए चेन्नई जाने की बात करने लगा.

  • Share this:
जहानाबाद. यह इश्क़ नहीं आसां, बस इतना समझ लीजिए, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है! ऐसा ही एक मामला जहानाबाद के महिला थाना में सामने आया जहां प्रेमी की शादी से टाल मटोल के बाद प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को समझा-बुझाकर थाने में शादी करवाई गई. यह अनोखी शादी दोनों के परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने करवाई. मंगलवार की देर रात प्रेमी जोड़े ने पुलिसकर्मियों तथा परिजनों की मौजूदगी में थाना परिसर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी के सारे रस्म पूरे किए गए और वे हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.  शादी के बाद मिठाइयां भी बांटी गईं.

दरअसल हुआ यूं कि हुलासगंज थाना क्षेत्र के टोला गंगापुर की रहने वाली ऋद्धि कुमारी का परस बिगहा थाना क्षेत्र के सरता गांव के रहने वाले जयकांत कुमार के साथ पिछले तीन वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बीच में दोनों का मिलना जुलना भी होता था और अक्सर फोन पर लंबी बातचीत भी होती रहती थी. इसी बीच दोनों की शादी का दिन भी मुकर्रर हो गया. 18 जून को शादी की तिथि तय की गई. लेकिन, इस कहानी में ट्विस्ट तब आया जब लड़का पक्ष वाले बरसात का बहाना बनाकर शादी करने से इंकार करने लगे.

लड़का पक्ष द्वारा शादी से मुकरने के बाद लड़की पक्ष महिला थाना की शरण में पहुंचा गया. महिला थाना की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लड़के से मोबाइल से बात की, जिसमें वह शादी करने की बात से टाल मटोल करते हुए चेन्नई जाने की बात करने लगा. जहानाबाद महिला थानाध्यक्ष अलका सोनी ने बताया कि जब पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो प्रेमी के भाई ने उस लड़के को थाना बुलाया. यहां दोनों प्रेमी जोड़े एवं परिवारवालों की रजामंदी से शादी की रस्म पूरी की गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.